scriptओपीडी में नहीं मिला इलाज, हमीदिया और सुल्तानिया में नहीं हो सके 50 ऑपरेशन | Hamidia and Sultania did not have 50 operations | Patrika News

ओपीडी में नहीं मिला इलाज, हमीदिया और सुल्तानिया में नहीं हो सके 50 ऑपरेशन

locationभोपालPublished: Jun 15, 2019 10:14:13 am

Submitted by:

Amit Mishra

पश्चिम बंगाल में जूडा पर हमले के विरोध में राजधानी में भी हड़ताल

news  health

ओपीडी में नहीं मिला इलाज, हमीदिया और सुल्तानिया में नहीं हो सके 50 ऑपरेशन

भोपाल। शाजापुर से पति को लेकर पहुंची सीमा दो घंटे तक भटकती रहीं। दो दिन पहले पति को हार्ट अटैक आया था। यहां आई तो पता चला कि जूडा की हड़ताल है। वह अपने बेटे को फोन कर पूछती रही कि क्या करूं। इसी तरह बैरसिया के पद्म सिंह को कुत्ते ने काट लिया था। वे हमीदिया अस्पताल पहुंचे लेकिन इलाज नहीं मिला। करीब दो घंटे तक इमरजेंसी में स्टे्रचर पर ही लेटे रहे।


तीन घंटे काम बंद रखा

पश्चिम बंगाल में जूनियर डॉक्टर पर हुए हमले के विरोध में शुक्रवार को राजधानी समेत प्रदेश के सरकारी और प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों के जूनियर डॉक्टर्स हड़ताल पर रहे। हमीदिया अस्पताल के 250 से अधिक जूनियर डॉक्टर्स ने तीन घंटे काम बंद रखा।

news

यहां वहां भटकना पड़ा
इस दौरान हमीदिया अस्पताल में अव्यवस्थाएं फैल गईं। मरीजों को इलाज के लिए यहां से वहां भटकना पड़ा। ओपीडी में कंसलटेंट तो मौजूद थे लेकिन जूडा के नहीं होने से मरीजों की भीड़ बढ़ गई। हालात यह हुए कि मरीजों को तीन से चार घंटे तक यहां वहां भटकना पड़ा।


कंसल्टेंट ने संभाली ओपीडी, तो ओटी बंद
हमीदिया में दो दर्जन से ज्यादा ऑपरेशन टल गए, केवल दो ऑपरेशन हुए। सुल्तानिया में रोजाना 20 से ज्यादा ऑपरेशन होते है लेकिन शुक्रवार को चार ही हुए।

 

इमरजेंसी में मौजूद रहे जूनियर डॉक्टर
जूडा ने ओपीडी का बहिष्कार किया था, वे इमरजेंसी ड्यूटी में मौजूद रहे। जूडा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सचेत सक्सेना ने बताया कि कोलाकाता में हुई घटना कहीं भी हो सकती है। जब तक हमलों को रोकने के लिए सरकार ठोस कदम नहीं उठाएगी विरोध जारी रहेगा। फिलहाल हमने सांकेतिक हड़ताल है।

यह रही स्थिति…
हमीदिया अस्पताल
ओपीडी 2678
आइपीडी 74
ऑपरेशन 10

 


सुल्तानिया अस्पताल
ओपीडी 759
आइपीडी 11
ऑपरेशन 18

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो