script15 दिसंबर से हमीदिया अस्पताल में शुरू होगी रजिस्ट्रेशन विंग, कैंटीन और लाइब्रेरी | hamidia hospital news bhopal | Patrika News

15 दिसंबर से हमीदिया अस्पताल में शुरू होगी रजिस्ट्रेशन विंग, कैंटीन और लाइब्रेरी

locationभोपालPublished: Dec 06, 2019 01:22:26 am

Submitted by:

manish kushwah

सुविधाओं में विस्तार: गुरुवार को संभागायुक्त ने पीआईयू के अधिकारियों के साथ किया निरीक्षण

15 दिसंबर से हमीदिया अस्पताल में शुरू होगी रजिस्ट्रेशन विंग, कैंटीन और लाइब्रेरी

15 दिसंबर से हमीदिया अस्पताल में शुरू होगी रजिस्ट्रेशन विंग, कैंटीन और लाइब्रेरी

भोपाल. हमीदिया अस्पताल में 15 दिसंबर से मरीजों और डॉक्टरों को नई सुविधाएं मिलने लगेंगी। मरीजों के लिए सर्वसुविधायुक्त रजिस्ट्रेशन विंग तैयार की जा रही है तो डॉक्टरों के लिए लाइब्रेरी और कैंटीन। गुरुवार को संभागायुक्त कल्पना श्रीवास्तव ने इन सुविधाओं का निरीक्षण किया। इस दौरान निर्माण संस्था पीआईयू के अधिकारी भी मौजूद थे। अधिकारियों ने बताया कि निर्माण कार्य पूरे कर लिए गए हैं और 15 दिसंबर से सभी सुविधाओं को गांधी मेडिकल कॉलेज के हैंडओवर कर दिया जाएगा।
18 काउंटरों से लैस होगी रजिस्ट्रेशन विंग
अस्पताल में 18 काउंटरों का रजिस्ट्रेशन विंग बनाया जा रहा है। यहां ऑनलाइन पर्चे बनवाने की सुविधा के साथ ही वेटिंग एरिया भी होगा। गर्मियों में इस विंग में मरीजों के लिए कूलर और पंखे भी रहेंगे। मालूम हो कि फिलहाल अस्पताल में 6 रजिस्ट्रेशन काउंटर हैं।
लाइब्रेरी और कैंटीन की सुविधा भी
अस्पताल की मौजूदा लाइब्रेरी छोटी है। जीएमसी में एमबीबीएस की सीटों को 150 से 250 किया जाना है। एमसीआई ने बड़ी लाइब्रेरी की जरूरत बताई थी। एमसीआई के मापदंडों के अनुरूप लाइब्रेरी 15 दिसंबर तक शुरू हो जाएगी। इसी भवन में कैंटीन भी शुरू की जाएगी।
टीबी इंस्टीट्यूट का निरीक्षण आज
ईदगाह हिल्स पर तैयार हो रहे टीबी इंस्टीट्यूट के लिए भी बैठक का आयोजन किया गया। शुक्रवार से टीबी अस्पताल का निरीक्षण होगा। इसके बाद निर्माण कार्य शुरू किया जाएंगे। मालूम हो कि फिलहाल यहां अस्पताल परिसर में ही बाउंड्रीवॉल के चारों ओर सड़क का निर्माण किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो