scriptBreaking- MP में हार्दिक पटेल की एंट्री से भाजपा में मची खलबली – Video | Hardik Patel in bhopal latest news in hindi | Patrika News

Breaking- MP में हार्दिक पटेल की एंट्री से भाजपा में मची खलबली – Video

locationभोपालPublished: Feb 19, 2018 10:58:36 am

पाटीदार समाज के कार्यक्रम में भोपाल के मिसरोद में बोले-मध्य प्रदेश में भाजपा के खिलाफ चुनाव प्रचार करेंगे हार्दिक पटेल…

hardik patel
भोपाल@दीपेश अवस्थी की रिपोर्ट…

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के मिसरोद में आयोजित पाटीदार समाज के कार्यक्रम में सोमवार को नव निर्माण सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष हार्दिक पटेल भी शामिल हुए।

कार्यक्रम के दौरान हार्दिक पटेल बोले कि वे मध्य प्रदेश में भाजपा के खिलाफ चुनाव प्रचार करेंगे। वहीं कांग्रेस को समर्थन के सवाल का उन्होंने सीधा जवाब नहीं दिया।
हार्दिक ने कहा कि देश में हिंदू मुस्लिम मुद्दा नहीं है। कुछ लोग हिंदू मुस्लिम के नाम पर देश को बांटने का काम कर रहे हैं। हमारी जिम्मेदारी लोगों को जोड़ने की है। इससे पहले यहां हार्दिक पटेल से Congress नेता आरिफ मसूद से भी मुलाकात की। वहीं सूत्रों के अनुसार प्रदेश में हार्दिक की एंट्री से भाजपा में खलबली सी मच गई है।
इस कार्यक्रम के बाद छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे। वीर छत्रपति शिवाजी जागृति मंच द्वारा दोपहर एक बजे भवानी चौक सोमवारा से शौर्य वाहन रैली निकाली जाएगी।

मंच के अध्यक्ष सुधीर माने व सचिव दिलीप गुप्ता ने बताया कि शौर्य वाहन रैली के संयोजक पार्षद मनोज राठौर व प्रभारी शरण खटीक की अगुवाई में रैली शहर के विभिन्न मार्गों से निकलेगी।
शिवसेना युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष कुलदीप तिवारी व ललिता नगर से अध्यक्ष अजय कुमार की अगुवाई में रैली सुबह 11 बजे शुरू होगी। कुर्मी, पाटीदार, मराठा, लोनारे, कुनबी आदि समाजों द्वारा सुबह 9 बजे शिवाजी नगर, 1250 स्थित प्रतिमा स्थल से जन चेतना रैली निकलेगी।
MP में बनेगा गुजरात से बड़ा फॉमूला:-
मध्यप्रदेश की सियासत में जातियों का असर रहा है। सभी 230 विधानसभा सीटों पर नजर डालें, तो 70 सीटें जातिगत समीकरण से प्रभावित हैं। इनके लिए मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस हार्दिक पटेल, जिग्नेश और अल्पेश को साधने में जुटी है।
यह कवायद राज्य में कमजोर हुए बसपा नेतृत्व के जनाधार को अपनी ओर मोडऩे के लिए की जा रही है। कांग्रेस जहां आंदोलन से उठे नेताओं को आकर्षण का केन्द्र बनाना चाहती है, वहीं, भाजपा सामाजिक समरसता का नाम देकर गोलबंदी देना चाहती है।
पाटीदार आंदोलन में गुजरात के हार्दिक पटेल का नाम उभरकर सामने आया। अब उन्होंने मध्यप्रदेश पर फोकस किया है। कांग्रेस को उम्मीद है कि हार्दिक के दम पर मध्यप्रदेश के पाटीदार वोट बैंक को साधा जाएगा। गुजरात में हार्दिक ने कांग्रेस को समर्थन दिया, कांग्रेस यहां भी उनका सहयोग लेगी। कांग्रेस जिग्नेश और अल्पेश की भी मदद लेने की तैयारी में है।
मध्यप्रदेश में जाति समीकरण पर टिकट तय होते हैं, पदाधिकारी बनते हैं, यहां तक कि सरकार में राजनीतिक नियुक्तियां भी इसी आधार पर होती हैं। मंत्रियों में भी क्षेत्र और जाति का गणित बैठाया जाता रहा है। रीवा, सतना और सीधी जिले में तो जातिगत आधार पर ही चुनाव लड़ा जाता है। इन क्षेत्रों में ब्राह्मण, ठाकुर और पटेल जाति चुनावी समीकरण बनाती-बिगाड़ती हैं।
हार्दिक की प्रेस कॉफेंस…
दो दिवसीय दौरे पर भोपाल आए गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। यहां उन्होंने किसान,अवैध खनन,कुपोषण और मंदसौर गोली कांड को लेकर सरकार पर जमकर हमले किए। साथ ही पकौडों को लेकर पीएम मोदी और मप्र की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल पर भी निशाना साधा।
मीडिया से चर्चा करते हुए हार्दिक ने कहा कि मध्यप्रदेश में व्यापमं घोटाला, मंदसौर गोलीकांड जैसी घटनाएं हुई है। व्यापम मामले में न जाने कितने लोगों की मौत हुई और प्रदेश के लोग देखते रहे।
मैं किसानों और युवाओं की बात करने के लिए आया हूं। अब तक देश में ऐसी कोई नीति नहीं है जिससे युवाओं और किसानों का फायदा हुआ हो।

पहले निर्दोष किसानों की मौत फिर उन्हें अफीम तस्कर बताना, यहीं मध्यप्रदेश में होता आया है। उन्होंने कहा कि अवैध रेत खनन मध्य प्रदेश में जोरों पर है। कुपोषण से कितनी मौते हुई, लेकिन कोई योजना नही बनी।लेकिन अब हम इन मुद्दों को सबके सामने रखेंगे।
कुपोषण मामले में मैं लोगों को जागरूक करुगां और मीडिया से मदद की भी अपील करुंगा, कि वे इन सबमें हमारा साथ दे।
पटेल ने आगे कहा कि मुझे रोकने के तमाम प्रयास किये गए कि मैं यहां ना आउ,लेकिन मध्यप्रदेश से मेरा पुराना रिश्ता है। मध्यप्रदेश में बार बार आऊंगा किसी को दिक्कत है तो रोक के बताये।
चुनाव का वक़्त है इसलिए लोगों को लगता है, चुनाव की रणनीति के लिए आया। लेकिन हम जय जवान जय किसान का नारा लेकर आये है।गुजरात में हमने भाजपा को प्रभावित किया। 99 पर आउट किया।
वहीं शिवराज सरकार के मंत्री मंडल के विस्तार पर पटेल नेता को मंत्री बनाए जाने पर हार्दिक ने कहा कि मेरे आने से पहले पाटीदार को सरकार में मंत्री बनाया गया।वही आरक्षण को लेकर पटेल ने कहा कि आरक्षण पर कभी समीक्षा हुई कि आरक्षण का लाभ सही लोगो को मिला।इस बात पर बहस नही होनी चाहिए कि आरक्षण मिले या नही।
CM पर निशाना साधते हुए पटेल ने कहा कि ऐसा शकुनि मामा नहीं होना चाहिए। मामा बड़ी बड़ी बात करने में माहिर है।आमतौर पर मामा भांजी की शादी में शगुन देता है, लेकिन यह मामा लेने वाला है।जो भी शगुन देता है, जाने के बाद वापस ले लेता है।
पकोडों पर फिर गर्माई राजनीति
पटेल ने कहा कि यहां आकर युवाओं के रोजगार की बात करुंगा। रोजगार न हो तो पकौड़ा बेचना चाहिए। मोची अगर ***** सिलता तो उसे भी रोजगार कहते है, लेकिन बीजेपी के बेरोजगार क्यों नही पकोड़े का ठेला लगाते। दूसरे को नसीहत देने वाले खुद क्यों नही पकोड़ा बेचते। देश में कोई व्यापारी बाबा बन जाता है, कोई बाबा व्यापारी बन जाता है। मेरा भारत महान फिर भी सौ में 90 बेमान ।यही स्थिति बदलने निकला हुं। अभी कम उम्र का हुं इसलिए चुनाव नही लड़ सकता , लेकिन 24 साल के लड़के के सामने अच्छे अच्छे को मैदान से वापस हो गए है, और यही मप्र में भी होगा।
राज्यपाल पर भी साधा निशाना
बीते दिनों राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने भी पकौड़ों के लेकर बयान दिया था, जिस पर पटेल ने पटलवार करते हुए कहा कि राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के बेटे और बेटी को भी पकोड़े बेचने चाहिए। मैं खाने जाउंगा। यह हुनर उन्हें भी सिखाया जाएगा। राज्यपाल के बेटे और बेटी ने कितने बड़े घोटाले किये है अब पकोड़े का हुनर भी दिखा दे।
हार्दिक की एंट्री पर वाजपेयी का वार…
गुजरात के पटेल नेता हार्दिक पटेल के भोपाल पहुंचे, जिनका स्वागत काग्रेंस नेता आरिफ मसूद ने किया। इस दौरान आरिफ मसूद ने हार्दिक पटेल से मध्यप्रदेश के राजनीतिक हालात पर आधे घंटे चर्चा की।इसके साथ ही मध्यप्रदेश मे पटेल समुदाय, ओबीसी और मुस्लिम वर्ग को लेकर दोनों के बीच भी चर्चा हुई।
इस मौके पर काजी अजमत शाहा, अब्दुल नफीस अकील उर्ररहमान, कमलेश पटेल, सुदामा पटेल , रोहित पटेल आदि लोग भी मौजूद रहे। इस मुलाकात को लेकर भाजपा नेता और नागरिक आपूर्ति निगम के अध्यक्ष डॉ. हितेश वाजपेयी ने चुटकी ली है। उन्होंने इसे जहरीली राजनीति बताया है।
दरअसल, डॉ. हितेश वाजपेयी ने ट्वीटर के माध्यम से इस मुलाकात को लेकर हार्दिक पटेल और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है।उन्होंने इस जहारीली राजनीति करार दिया है।

उन्होंने लिखा है कि जातिवाद और सांप्रदायिक वैमनस्यता की चुनावी राजनीती के प्रतीक हार्दिक पटेल का शांति के टापू मध्यप्रदेश में कांग्रेस के सहयोग हेतु चुनावी बेला में आगमन पर स्वागत है, हम अहिंसा से डट कर आपकी “जहरीली-राजनीती” का मुकाबला करेंगे ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो