महिला आरक्षक को साथी पुलिसकर्मी ने फेसबुक पर किए अश्लील कमेंट

महिला आरक्षक को साथी पुलिसकर्मी ने फेसबुक पर किए अश्लील कमेंट

manish kushwah | Publish: Sep, 16 2018 08:34:59 AM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

आरोपी पुलिसकर्मी को लिया हिरासत में, पुलिसकर्मी ने का दावा हैक हुआ है फेसबुक अकाउंट

भोपाल. कमला नगर इलाके में महिला आरक्षक पर साथी पुलिसकर्मी ने फेसबुक पर अश्लील कमेंट कर दिए। महिला पुलिसकर्मी की शिकायत पर पुलिस ने आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। फिलहाल, आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। वहीं अरोपी पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर दिया गया है। इधर, आरोपी ने पुलिस को बताया कि बीते कुछ दिन पहले उसने साइबर थाने में फेसबुक अकाउंट हैक होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसको लेकर भी जांच की जा रही है।

पुलिस के मुताबिक, कमला नगर निवासी 21 वर्षीय युवती आरक्षक है। युवती ने शनिवार को थाने में शिकायती आवेदन देते हुए बताया कि पुलिस लाइन नेहरू नगर में रहने वाले आरक्षक ऋषिकेश गुर्जर ने फेसबुक पर उसके लिए अश्लील कमेंट्स किए हैं। आरोपी ने 5 सितंबर को उसे शाम छह से रात नौ बजे तक कई मैसेज किए। युवती ने इसका विरोध किया तब भी वह नहीं माना और लगातार मैसेज करते रहा। युवती की शिकायत पर आरक्षक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर हिरासत में लिया गया है।

फेसबुक अकाउंट हैक होने का दावा
प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी ने बताया कि कुछ दिन पहले उसका फेसबुक अकाउंट किसी ने हैक कर लिया है। हैकर ने न केवल युवती बल्कि उसके परिजनों को भी कई अश्लील मैसेज किए हैं। इस संबंध में उसने छह दिन पहले साइबर थाने में शिकायत की थी।

जांच के बाद होगी स्थिति स्पष्ट
पुलिस अधिकारियों के मुताबिक आरक्षक द्वारा फेसबुक पर किए गए अश्लील कमेंट्स एवं इसके बाद की गई शिकायत के आधार पर प्रारंभिक कार्रवाई की गई है। खास बात है कि आरोपी आरक्षक ने फेसबुक अकाउंट हैक होने की बात कही है, पर जानकारों के मुताबिक मामला बिगड़ता देख इस तरह की शिकायत की गई है, क्योंकि इससे वह इस मामले से बच सकता है।

बरहाल पूरे मामले में साइबर पुलिस द्वारा की जा रही जांच के बाद ही सही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। शिकायतकर्ता महिला आरक्षक ने कहा कि उसने कई बार इस तरह के कमेंट्स करने के लिए मना किया था, पर इसके बावजूद आरक्षक द्वारा उन्हें लगातार अश्लील कमेंट किए जाते रहे, परेशान होकर उन्होंने थाने में शिकायत की थी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned