script क्या आपने खाया है पिज़्ज़ा केक, बिरयानी केक या डेटॉल केक ? इनका टेस्ट आप भूल नहीं पाएंगे | have you tried pizza cake or biryani cake their taste you won't forget | Patrika News

क्या आपने खाया है पिज़्ज़ा केक, बिरयानी केक या डेटॉल केक ? इनका टेस्ट आप भूल नहीं पाएंगे

locationभोपालPublished: Feb 10, 2024 06:32:20 pm

Submitted by:

Puja Roy

अकसर लोग अपने किसी खुशी के मौके पर जैसे बर्थ-डे या शादी पर केक काटकर अपने दिन को स्पेशल बनाते और सेलिब्रेट करते हैं। ऐसा ही कुछ ट्रेंड इन दिनों वैलेंटाइन वीक पर युवाओं में देखने को मिल रहा है। वैलेंटाइन वीक को अपने लिए खास बनाने के लिए इन दिनों शहर के बाजार में अकसर युवा अपने पार्टनर के लिए अलग-अलग तरह के खास केक बनवा रहे हैं।

 

इसी कड़ी में हम आपको कुछ ऐसे केक्स के बारे में बता रहे हैं, जिनका ट्रेंड इन दिनों राजधानी भोपाल में जरों पर है। केक के शौकीनों ने अबतक कई फ्लेवर्स और वेरायटी के केक खाए होंगे, लेकिन हम आपको जिन केक्स के बारे में बता रहे हैं उनका नाम पिज़्ज़ा केक, बिरयानी केक और डेटॉल केक है।

 

pizza.jpg
आपको बता दें कि राजधानी भोपाल की अवंतिका शर्मा नाम की महिला डेटॉल केक, कोविड केक, बिरयानी केक और डेटॉल केक बना रही हैं। इसके अलावा भी उनकी बैकरी पर केक की 100 से ज्यादा वेरायटी मिलती है। बताया जा रहा है कि अवंतिका साल 2018 में सिंगापुर में रहती थीं। अपने बच्चों को खुश करने के लिए अलग-अलग तरह के केक बनाकर उन्हें खिलाया करती थीं। यही से उन्हें किसी ने केक बनाकर बाजार में बेचने का आइडिया दिया और यही आईडिया आज उनके बिजनेस में बदल गया है।
10 हजार रुपए से शुरू किया था बिजनेस

सबसे पहले अवंतिका ने केक बनाने की शुरुआत सिंगापुर से की थी। इसके लिए उन्होंने 10 हजार रुपए इनवेस्ट किए थे। अवंतिका जो भी केक बनाया करती उसे अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट कर दिया करतीं। धीरे-धीरे उनके द्वारा बनाए जाने वाले केक की क्रिएटिविटी लोगों को पसंद आने लगी और उन्हें ऑनलाइन ऑर्डर मिलने लगे।
2021 से भोपाल में चल रहा कारोबार

इसके बाद साल 2021 में अवंतिका निजी कारणों से भोपाल आ गईं। तब से वो इसी शहर में अपना बिजनेस चला रही हैं। वो अपनी बैकरी पर 100 से ज्यादा वेरायटी के केक बनाती हैं, जिनकी कीमत 85 रुपए से शुरू होकर करीब 15 हजार तक होती है।
इन केक्स की सबसे ज्यादा रिक्वायरमेंट

आज भोपाल में वो अपने बनाए केक के ऑनलाइन ऑर्डर भी लेती हैं। कस्टमर्स को उनके बनाए केक खासा बसंद भी आ रहे हैं। इनमें खासतौर पर बिरयानी केक, कोविड केक, डेटॉल केक की रिक्वायरमेंट सबसे ज्यादा रहती हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो