राजधानी पर छाई कोहरे को चादर, विमान सेवाओं पर दिखा असर

कई उड़ाने देरी से पहुंची,जेट एयरवेज की दिल्ली उड़ान हुई केंसल...

भोपाल@बृजेश शर्मा की रिपोर्ट...

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कड़ाके की सर्दी का असर आज सोमवार को हवाई सफर पर भी देखने को मिला। ऐसे में राजधानी में सुबह से ही छाई घने कोहरे की चादर की वजह से कई फ्लाइटें घंटे देरी से भोपाल पहुंची। जिसके चलते राजाभोज एयरपोर्ट पर आए यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

वहीं घने कोहरे के कारण जेट एयरवेज को अपनी दिल्ली फ्लाइट केंसल करनी पड़ी। वहीं जेट एयरवेज की ही मुंबई फ्लाइट को राजा भोज एयरपोर्ट पर जीरो विजिबिलिटी होने के कारण नागपुर के लिए डायवर्ट करना पड़ा।

इसके साथ ही जेट एयरलाइंस और इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइटें भी लेट पहुंची। जहां इंडिगो की भोपाल से हैदराबाद फ्लाइट 2 घंटे 15 मिनट देरी से पहुंची वहीं जेट एयरलाइंस की भोपाल से दिल्ली फ्लाइट 2 घंटे 50 मिनट देरी से पहुंची।

इसके साथ ही हाल ही में शुरू हुई जेट एयरलाइंस की भोपाल से शिरडी फ्लाइट भी 1 घंटे 15 मिनट देरी से रही। इसके साथ ही एयर इंडिया की दिल्ली और मुंबई की फ्लाइट को राजा भोज एयरपोर्ट के ऊपर आसमान में ही एक घण्टे से अधिक चक्कर लगाना पड़ा।

जिसे एयरपोर्ट पर जीरो विजिबिलिटी होने के कारण एटीसी ने लैंड की परमिशन नही दी। मौसम विभाग के अनुसार अगले 3 दिनों तक भोपाल का मौसम ऐसा ही बने रहने का अनुमान है।

अगले 7 दिनों तक ऐसे मौसम का अनुमान...
जानकारों की मानें तो सोमवार से रविवार तक इस पूरे सप्ताह घने कोहरे के छाए रहने का अनुमान है। ये धुंध मुख्य रूप से सुबह व शाम के समय छाई रहेगी।

मौसम के जानकार एके शर्मा के अनुसार मंगलवार यानि 08 जनवरी को अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है। जबकि 10 जनवरी से न्यूनतम तापमान में वृद्धि का अनुमान है। वहीं इसके बावजूद धुंध की चादर लगातार शहर में फैली रहेगी।

8 जनवरी को जहां न्यूनतम तापमान 7 डिग्री व अधिकतम तापमान 23 डिग्री तक जा सकता है, वहीं 09 जनवरी को भी न्यूनतम तापमान के 7 डिग्री रहने जबकि अधिकतम तापमान में 1 डिग्री वृद्धि हो सकती है।


इसके बाद 10 जनवरी से न्यून्तम व अधिकतम दोनों ही तापमानों में वृद्धि महसूस की जा सकेगी। जबकि 11 व 12 जनवरी में एक बार फिर न्यूनतम तापमान में वृद्धि के साथ ही अधिकतम तापमान में भी कुछ बढ़ौतरी संभव है। वहीं 13 जनवरी को न्यूनतम तापमान करीब 9 डिग्री व अधिकतम के 27 डिग्री तक पहुंच जाने का अनुमान है। लेकिन इसके बावजूद वातावरण में धुंध कायम रहेगी।

Show More
दीपेश तिवारी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned