ज्योतिष शास्त्र के उपायों से भी कंट्रोल होती है Diabetes, आप भी आजमाएं

ज्योतिष शास्त्र के उपायों से भी कंट्रोल होती है Diabetes, आप भी आजमाएं
astrology tips to avoid diabetes risk

Manish Geete | Updated: 21 Jul 2016, 11:59:00 AM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

आज शुगर, मधुमेह (Diabetes) से हर दूसरा व्यक्ति परेशान है। इसमें परेशानी का कारण यह भी है कि हर रोज इसके लिए दवा लेना जरूरी हो जाता है। जरा सी लापरवाही तकलीफ बढ़ा देती है।


आज शुगर, मधुमेह (Diabetes) से हर दूसरा व्यक्ति परेशान है। इसमें परेशानी का कारण यह भी है कि हर रोज इसके लिए दवा लेना जरूरी हो जाता है। जरा सी लापरवाही तकलीफ बढ़ा देती है। इस बीमारी के कारण कई प्रकार की बीमारी तेजी से बढ़ती है। यह बीमारी अनुवांशिक भी हो सकती है। एक पीढ़ी से दूसरी पीढ़ी में भी पहुंच सकती है।

ज्योतिष शास्त्र में भी कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं जिनसे डायबिटीज को कंट्रोल किया जा सकता है।

यह है घरेलू और ज्योतिषीय उपाय
-खाने में हल्दी की मात्रा थोड़ी बढ़ाना चाहिए और रोज नाभि पर हल्दी लगाना चाहिए। नियमित 'ऊं घृणि सूर्याय नमः' मंत्र का जाप करते हुए करीब 45 मिनट तक पैदल चलना चाहिए।




-मक्का, आलू, चावल, मैदा, शक्कर आदि शुक्र गृह से संबंधित होती हैं, इसलिए इन चीजों का त्याग करना ही उचित है।

-बिल्व के 11 पत्तियां पीसकर चटनी बनाकर उसका सेवन करें। ऐसा रोज करें। बिल्व के पेड़ से पत्ते तोड़ने के पहले बिल्व से स्वास्थ्य लाभ की कामना जरूर करें।

-mp.patrika.com आपको यह भी सलाह देता है कि किसी भी तरह के उपायों को करने से पूर्व चिकित्सक या विशेषज्ञों की राय अवश्य लें, क्योंकि स्वास्थ्य ही जीवन है।




MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned