अनलॉक होते ही सड़कों पर लौटी रौनक लेकिन, स्वास्थ्य विभाग ने कहा- आने वाली है मुसीबत

मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान का कहना है कि, आने वाला समय कठिन गुजरने वाला है। अनलॉक के चलते मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ोतरी होगी।

By: Faiz

Updated: 02 Jun 2020, 02:41 PM IST

भोपाल/ मध्य प्रदेश में 1 जून से अनलॉक-1 की शुरुआत हुई है। अनलॉक शुरु होते ही देशबर में लॉकडाउन का सिलसिला खत्म हो गया है। यानी इस व्यवस्था के तहत लोग सोशल डिस्टेंसिंग के साथ अपने घरों से जरूरत का सामान लेने निकल सकते हैं। कंटेंटमेंट जोन के बाहर जरूरी सामान से संबंधित दुकानें खोलने की अनुमति दे दी गई है। बीते दो दिनों से अनलॉक 1 की तस्वीरें भी सामने आने लगी हैं। ये तस्वीरें जिंदगी के पटरी पर लौटने का संकेत दे रही हैं। हालांकि, मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान का कहना है कि, आने वाला समय कठिन गुजरने वाला है। अनलॉक के चलते मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ोतरी होगी।

 

पढ़ें ये खास खबर- घरेलू मास्‍क का इस्‍तेमाल कर रहे हैं तो ज़रूर बरतें ये सावधानियां


ये होगा संक्रमण के फैलने का कारण!

अतिरिक्त मुख्य सचिव द्वारा सामने आई इस बात का कारण सड़कों पर बिगड़ रही सोशल डिस्टेंसिंग की व्यवस्था के चलते हैं। क्योंकि, बीते दो दिनों से लगातार देखा जा रहा है कि, प्रदेश के कई शहरों में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई जा रही है। लोग एक दूसरे के संपर्क में आएंगे, तो यकीनन एक बार फिर इस संक्रमण के तेजी से फैलने में मदद मिलेगी। उन्होंने चिंता जताई है कि, अगर लापरवाही इस तरह होती रही तो, इसके परिणाम भयावह हो सकते हैं। हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि, सरकार आने वाली इस परिस्थिति से भी अवगत है। ऐसे में आने वाली इस समस्या से निपटने की तैयारी भी की जा रही है।

 

पढ़ें ये खास खबर- COVID-19: लगातार बिगड़ रहे हैं हालात, इम्यून सिस्टम मज़बूत करते हैं खास उपाय


ये हैं प्रदेश के आज के हालात

बता दें कि, मध्य प्रदेश में मंगलवार सुबह 68 नए केस सामने आ चुके हैं। भोपाल में 43, नीमच में 24 और पन्ना में एक संक्रमित मिला। राज्य में मरीजों की संख्या 8351 हो गई है। इससे पहले सोमवार को 194 केस मिले थे। कुल 5036 मरीज स्वस्थ हो गए हैं। अब अस्पतालों में भर्ती मरीजों की संख्या 2990 है। बीते 24 घंटे 8 लोगों की मौत की पुष्टि भी हुई है। मृतकों की संख्या 358 हो गई है।

coronavirus Coronavirus information
Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned