अवैध बाजार हटाने में जुटी भारी पुलिस बल, विरोध में उतरे भाजपा विधायक

कोटरा हाट बाजार में भारी पुलिस बल तैनात

By: KRISHNAKANT SHUKLA

Published: 10 Jul 2019, 02:58 PM IST

भोपाल. कमला नगर में अवैध बाजार हटाने को लेकर बुधवार को भारी पुलिस बल तैनात रही। विवाद की स्थिति न बने इसके लिए पुलिस प्रशासन द्वारा आस-पास के थानों से थाना प्रभारियों को मौके पर बुलाया गया। थाने के सामने सभी हाट बाजार के दुकानदारों ने भीड़ लगाकर पूर्व विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह के साथ विरोध कर रहे। इस दौरान सुरेंद्रनाथ सिंह ने नगर निगम अधिकारियों को धमकाया कहा तुम्हारे साथ पुलिस कब तक रहेगी। जिस समय पुलिस हटी दुर्घटना घटी।

इसके पहले कोटरा हाट बाजार शिफ्टिंग के विरोध में कोटरा और आसपास की कॉलोनियों के रहवासियों ने नेहरू नगर चौराहे पर करीब ढाई घंटे प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता और पूर्व विधायक सु्ररेंद्रनाथ सिंह भी शामिल हुए। यहां तहसीलदार को ज्ञापन देकर बताया कि रहवासी कोटरा से हाट शिफ्ट नहीं होने देना चाहते हैं।

बदमाशों का राजधानी में आतंक

इधर, भोपाल के छोला मंदिर थाना क्षेत्र में बदमाशों की दहशत कम नहीं हो रही। पुलिस सख्ती के बावजूद भी छोला थाना इलाके में व्यापारियों से जबरन वसूली की जा रही। बदमाशों से परेशान व्यापारियों ने छोला थाने में इसकी शिकायत की लेकिन पुलिस ने नहीं सुनी। व्यापारियों का कहना है कि बदमाशों के आतंक से दुकानें बंद करनी पड़ती हैं। बदमाश अवैध गोरखधंधों से जुड़े हैं। इससे अन्य व्यापारी भी नशे के गिरफ्त में आ रहें।

 

पांच किमी तक कोई बाजार नहीं होना चाहिए

हाट बाजार दुकानदारों ने अपर आयुक्त कमल सोलंकी व प्रशासन के अफसरों के सामने शर्त रखी है कि बिट्टन से पांच किलोमीटर दायरे जैसे गुलमोहर, दस नंबर, एमपी नगर, 1100 क्वार्टर जैसे क्षेत्रों में लग रही दुकानें हटाएं तभी शिफ्ट होंगे।

250 दुकान कोटरा में, बाकी बिट्टन या कहीं और

अब जो योजना बन रही है, उसमें स्थिति ये हैं कि बापू नगर में उपलब्ध जमीन पर 250 दुकानदारों को स्थान आवंटित कर दिया जाएगा। बाकी को बिट्टन पर जाने का कहा जा रहा है। दुकानदारों का कहना है कि इससे उनकी एकता में फूट पड़ेगी।

KRISHNAKANT SHUKLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned