scriptHeavy Rain Alert: तीन दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट | Heavy Rain Alert: There will be heavy IMD issued a yellow alert | Patrika News

Heavy Rain Alert: तीन दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

locationभोपालPublished: Sep 11, 2021 01:07:25 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

IMD भोपाल ने मध्य प्रदेश के 15 जिलों में भारी से अति भारी वर्षा की संभावना जताई है

भोपाल. दो सिस्टम और दो द्रोणिका के बनने के बाद मध्य प्रदेश में एक बार फिर से भारी बारिश का दौर शुरु हो गया है। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के 15 जिलों में भारी वर्षा की चेतावनी जारी की गई है। वही प्रदेश के अन्य जिलों में भी बारिश का दौर जारी रहेगा।

15 जिलों में येलो अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक अनूपपुर, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाडा, सिवनी, मण्डला, बालाघाट, सीहोर, झाबुआ, शाजापुर, मंदसौर, नीमच एवं गुना जिलो में भारी सें अति भारी वर्षा की संभावना है। आईएमडी भोपाल के अनुसार जबलपुर, शहडोल, भोपाल, होशंगाबाद, ग्वालियर एवं चंबल संभागों के जिलों में तथा नीमच, मंदसौर, इंदोर, सतना एवं सागर जिलों में गरज के साथ बिजली चमकने या गिरने की संभावना है।

Must See: IMD Bhopal: अब दो सिस्टम और दो द्रोणिका से होगी झमाझम बारिश

weather_update.jpg

वही ग्वालियर, चंबल, उज्जैन, भोपाल, जबलपुर एवं शहडोल वर्षा या गरज चंमक संभागों के जिलों में अधिकांश स्थानों पर बारिश होने की संभावना है वही सागर, रीवा, इंदौर एवं होशंगाबाद संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर रिमझिम बारिश की संभावना है।

Must See: दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश, पहाड़ी क्षेत्रों में भारी बारिश और भूस्खलन का अलर्ट

अगर पिछले 24 घन्टो के दौरान पूरे मध्यप्रदेश के मौसम पर नजर डाले तो प्रदेश में मानसून सक्रिय रहा। शहडोल, जबलपुर, भोपाल, इंदौर, ग्वालियर एवं उज्जैन संभागों के जिलों में अधिकांश स्थानों पर, रीवा, सागर एवं चंबल संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर, होशंगाबाद संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर वर्षा दर्ज की गईं।

Must See: भोपाल , उज्जैन सहित 13 जिलों में जारी की ‘भारी बारिश’ की चेतावनी

वर्षा के प्रमुख आंकड़े
प्रदेश में पिछले 24 घंटों के वर्षा ते आंकड़ों पर नजर डालें तो जावद में 15, मनासा में 13, नीमच, कट्ठीवाडा में 10, भाभरा में 9, ईशागढ, चंदेरी, हुजूर में 8, चाचौडा, राणापुर, रीवा, सेमरिया में 7, पाण्दुर्णा, पृथ्वीपुर, करहल में 6, शुजालपुर, सिंरोज, देपालपुर, कालापीपल, अमला, सागर, विजयराघौगढ, अमरकंटक, खुरई, अमरपाटन, चांद, जैतहरी में 5 सेमी वर्षा दर्ज की गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो