scriptHeavy Rain Alert : आने वाले 24 घंटों में इन जिलों में हो सकती है 64 से 115 मिमी. तक भारी बारिश | heavy rain and lightning alert in these districts | Patrika News

Heavy Rain Alert : आने वाले 24 घंटों में इन जिलों में हो सकती है 64 से 115 मिमी. तक भारी बारिश

locationभोपालPublished: Jul 21, 2022 08:30:13 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

मौसम विभाग ने जारी किया नर्मदापुरम, रीवा, चंबल और ग्वालियर संभागों के साथ कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट…

heavy_rain.jpg

,,

भोपाल. मध्यप्रदेश में बारिश का दौर जारी है। लगातार हो रही बारिश के कारण कई इलाकों में बाढ़ के हालात बने हुए हैं और नदी-नाले उफान पर हैं। जिसके कारण जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। वहीं अगर मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में दो वेदर सिस्टम एक्टिव हैं जिससे बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में भी प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना जताते हुए येलो अलर्ट जारी किया है।

 

24 घंटे में इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
गुरुवार को मौसम विभाग की ओर से जारी किए गए अगले 24 घंटे के पूर्वानुमान के मुताबिक आने वाले 24 घंटों में मध्यप्रदेश के रीवा, नर्मदापुरम, चंबल और ग्वालियर संभागों के साथ ही अनूपपुर, डिंडौरी, मंडला, बालाघाट, सागर, छतरपुर, विदिशा, बुरहानपुर और खंडवा जिलों में भारी बारिश हो सकती है। यहां 65.5 से 115.5 मिमी. तक बारिश होने की संभावना है। जिसके कारण येलो अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें

बारिश ने बिगाड़े सब्जियों के दाम, कीमत 40 से 200 रुपये प्रति किलो पहुंची, जानिए आज के रेट

capture_2.jpg

इन जिलों में बिजली गिरने की संभावना
मौसम विभाग ने गरज के साथ बिजली चमकने और बिजली गिरने की संभावना जताते हुए रीवा, शहडोल, भोपाल, नर्मदापुरम, चंबल, ग्वालियर संभागों के जिलों में तथा मंडला, बालाघाट, सागर, छतरपुर, बुरहानपुर और खंडवा जिले में येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की मानें तो जम्मू कश्मीर में पश्चिमी विक्षोभ आ रहा है,जो अभी पाकिस्तान के पास है, जिसके कारण अरब सागर से अतिरिक्त नमी मिल रही है।वही बंगाल की खाड़ी से पश्चिमी उत्तर प्रदेश होते हुए राजस्थान तक मानसून ट्रफ लाइन जाने से बंगाल की खाड़ी से भी पर्याप्त मात्रा में नमी आ रही है। इधर अरब सागर व बंगाल की खाड़ी नमी ग्वालियर-चंबल संभाग, बुंदेलखंड में एकत्रित हो रही है, ऐसे में भारी वर्षा के आसार बन गए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो