तेज आवाज के साथ हुई बिजली गुल, धराशायी हुए खम्बे

तेज आवाज के साथ हुई बिजली गुल, धराशायी हुए खम्बे

शहर के पटेल नगर रहवासी क्षेत्र में भारी बारिश के चलते बिजली के दो खम्बे गिरे, हादसे में कोई हताहत नहीं...

भोपाल@मिथलेश रघुवंशी की रिपोर्ट...

औधोगिक नगर मंडीदीप के पटेल नगर इलाके में गुरुवार तड़के भारी बारिश के चलते रहवासी क्षेत्र में बिजली के दो खम्बे गिर गए। हादसे के बाद पूरा क्षेत्र अंधेरे में डूब गया। रहवासियों ने हादसे के तुरंत बाद बिजली कंपनी के अधिकारियों को इसकी सूचना दे दी थी, लेकिन घटना के 8 घंटे बाद भी बिजली कम्पनी का अमला मौके पर नहीं पहुँच स्का।

बिजली के खम्बों ओर बिजली केवल के चलते सड़क पर यातायात पूरी तरह से बन हो गया। नगर पालिका के वार्ड 21 में गुरुवार सुबह 5.30 बजे अफरा तफरी मच गई जब ल्युपिन पार्क के पास लम्बे समय से क्षतिग्रस्त बिजली के खम्बे एक एक कार सड़क पर गिर गए। हादसे के पटेल नगर क्षेत्र में अंधेरा छा गया। तेज आवाज के साथ बिजली गुल होने से लोगों ने बाहर निकलकर देखा तो बिजली के खम्बे बीच सड़क पर गिरे पड़े थे।

रहवासियो ने बारिश में बिजली के खम्बे गिरने से करंट न फैले इसलिए तत्काल मध्य क्षेत्र विधुत वितरण कम्पनी को इसकी सूचना दे दी थी। सूचना मिलने के 4 घंटे बाद पहुचे बिजली कम्पनी के कर्मचारी खम्बे हटाने के लिए संसाधन लेकर आने का कहकर चले गए।

दरअसल इससे पहले ल्युपिन पार्क के पास लम्बे समय से क्षतिग्रस्त बिजली के खम्बे एक एक कार सड़क पर गिर गए। हादसे के पटेल नगर क्षेत्र में अंधेरा छा गया। तेज आवाज के साथ बिजली गुल होने से लोगों ने बाहर निकलकर देखा तो बिजली के खम्बे बीच सड़क पर गिरे पड़े थे।

दोपहर 2 बजे तक बिजली के खम्बे सड़क पर ऐसे ही पड़े थे। यंहा टेलरिंग का काम करने वाले सुल्तान सिंह नागर ने बताया कि सुबह से बिजली कम्पनी के अधिकारियों को फोन लगा रहें, लेकिन कोई फोन नहीं उठा रहा है। हादसे के बाद से क्षेत्र में बिजली नहीं है इससे लोगों के रोजमर्रा के काम रुक गए है।

वहीं बिजली कम्पनी के डीजीएम घनश्याम सिंह दांगी ने बताया कि तेज बारिश के चलते पटेल नगर के दो खम्बे गिर गए है। खम्बो को हटाकर बिजली सप्लाई शुरू करने के लिए अमला काम कर रहा है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned