scriptWeather Update: तीन सिस्टम बनने से प्रदेश में भारी बारिश का दौर, 6 जिलों में अलर्ट | Heavy rain in the state due to the formation of three systems, alert | Patrika News

Weather Update: तीन सिस्टम बनने से प्रदेश में भारी बारिश का दौर, 6 जिलों में अलर्ट

locationभोपालPublished: Sep 22, 2021 02:34:34 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

लगातार बारिश से किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें, कुछ दिन जारी रह सकता है भारी बारिश का दौर

0_2.jpg

भोपाल. मध्य प्रदेश में कई जिलों में भारी बारिश का दौर जारी है। प्रदेश के जिलों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए है। अक्सर प्रदेश में 15 सितम्बर के बाद मानसून लौट जाता है। लेकिन एक साथ 3 वेदर सिस्टम एक्टिव होने से प्रदेश के कई हिस्सों में तेज बारिश हो रही है।

मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी के पश्चिम बंगाल तट पर कम दबाव का क्षेत्र झारखंड तक आ पहुंचा है। अब यह सिस्टम छत्तीसगढ़ तक पहुंच सकता है। दूसरा सिस्टम मध्य प्रदेश सीमा के पास राजस्थान के ऊपर चक्रवात बन गया है। प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में जिन जिलों की सीमाएं गुजरात, राजस्थान से मिलती है उनमें इस सिस्टम से तेज बारिश हो सकती है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84d4wf

भारी वर्षा की संभावना
मौसम विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार प्रदेश के 6 जिलों में भारी बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने प्रदेश के शहडोल ,सीधी, सिंगरौली, झाबुआ, अलीराजपुर, धार, जिलों में भारी वर्षा की संभावना जताई है। वही सागर ,रीवा, होशंगाबाद, ग्वालियर, चंबल, इंदौर एवं शहडोल संभागों के जिलों में कहीं कहीं गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना है। प्रदेश के सागर, रीवा, इंदौर एवं उज्जैन संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर बारिश होने की संभावना है। वही कुछ स्थानों पर होशंगाबाद ग्वालियर, चंबल, जबलपुर, शहडोल एवं भोपाल संभागों के जिलों में भी बारिश हो सकती है।

271_aug_7032577_835x547-m.png

पिछले 24 घंटों में प्रदेश के जबलपुर ,उज्जैन, चंबल एवं इंदौर संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर, रीवा, ग्वालियर, शहडोल, होशंगाबाद, सागर जिलों में बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश के भैंसदही 11 दही व झाबुआ 8 अलिराजपुर 7 राउती 6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है।

2f524a8938b4cc7865d449272bdfcf80a6cbd5cc97aa06df13925e0fe736aded.jpg

ट्रेंडिंग वीडियो