scriptफिर से सक्रिय होगा सिस्टम, इन 14 जिलों में हो सकती है झमाझम बारिश | heavy rain in these 14 districts | Patrika News

फिर से सक्रिय होगा सिस्टम, इन 14 जिलों में हो सकती है झमाझम बारिश

locationभोपालPublished: Jul 04, 2021 01:26:38 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

सिस्टम के सक्रिय होने के साथ तेज बारिश की संभावना है…..

भोपाल। पूरे मध्यप्रदेश में लोग गर्मी से बेहाल है। जून के महीने में लगातार बारिश के बाद मानसून रूठ गया है। मौसम विभाग का कहना है कि बारिश न होने से पिछले 5 दिनों से तापमान बढ़ गया है। एमपी का ग्वालियर शहर तप रहा है। पिछले कुछ दिनों से तेज गर्मी और उमस से परेशान लोगों को दो दिन की हल्की बारिश ने थोड़ी राहत तो दी है, लेकिन कल हुई बारिश के बाद उमस और ज्यादा बढ़ गई थी, लेकिन शनिवार की शाम को हुई बारिश से अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज गई, लेकिन मौसम में उमस अभी बनी हुई है इससे लोगों का बुरा हाल हो गया है।

UP Weather Update: अभी और सताएगी धूप और चिपचिपी गर्मी, 8 जुलाई से बदलेगा मौसम, भारी बारिश के आसार

राजधानी भोपाल में बारिश न होने से तापमान बढ़ गया है। मौसम विभाग का कहना है कि 10 जुलाई से बारिश होने की संभावना है। सिस्टम के सक्रिय होने से बारिश का अनुमान है। बंगाल की खाड़ी और सटे इलाकों में हफ्ते भर बाद कम दबाव का क्षेत्र बनने की उम्मीद है। कम दबाव का क्षेत्र बनने के बाद मध्य प्रदेश में एक बार फिर से सिस्टम सक्रिय होगा। सिस्टम के सक्रिय होने के साथ तेज बारिश की संभावना है।

वहीं मौसम विभाग ने आज 4 जुलाई 2021 रविवार को ग्वालियर, भोपाल, जबलपुर, होशंगाबाद, रीवा एवं शहडोल के जिलों के अलावा इंदौर, उज्जैन में बारिश की संभावना जताई हैं। वहीं रीवा, शहडोल, जबलपुर और सागर संभागों के जिलों में बिजली चमकने और गिरने के भी आसार है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x82al0p
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो