scriptआने वाले 32 घंटों में बदलेगा मौसम, तेज हवा के साथ हो सकती है बारिश | heavy rain may occur in these districts | Patrika News

आने वाले 32 घंटों में बदलेगा मौसम, तेज हवा के साथ हो सकती है बारिश

locationभोपालPublished: May 13, 2021 11:35:25 am

Submitted by:

Ashtha Awasthi

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में प्रदेश के कई हिस्सों में तेज हवा गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी की संभावना जताई है….

renu.png

weather

भोपाल। राजधानी में मौसम शुष्क होने के बाद तेज धूप (weather forecast) के कारण लोग गर्मी से बेहाल होने लगे हैं। बुधवार दिनभर तेज गर्मी के बाद शाम के वक्त आसमान में हल्के बादल छाए रहे। साथ ही हवा की गति भी थोड़ी तेज रही। इसके कारण थोड़ी सी राहत मिली। शहर का तापमान फिर 40 डिग्री को पार कर गया है।

MUST READ: 16-17 मई को इन जिलों में तेज हवाओं के साथ हो सकती है ‘झमाझम बारिश’

weather_alert.jpg

24 घंटे में बदलेगा मौसम

यह 40.7 और न्यूनतम 23.4 डिग्री दर्ज किया गया। मंगलवार को भी अधिकतम तापमान 40.8 और न्यूनतम 24 डिग्री दर्ज किया गया था। मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल मौसम का मिजाज इसी तरह रहेगा। शाम के वक्त लोकल सिस्टम के कारण बादल, गरज-चमक की स्थिति बन सकती है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में प्रदेश के कई हिस्सों में तेज हवा गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी की संभावना जताई है।

इन जिलों में हो सकती है बारिश

वहीं अरब सागर में दो-तीन दिन में बनने वाले तूफान ताऊ ते का राजधानी में शनिवार या रविवार को असर हो सकता है। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि मिल रहे ट्रेंड के मुताबिक इस दौरान 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं यहां पहुंच सकती हैं। इस दौरान भोपाल समेत आसपास के जिलों में प्री मानसून गतिविधि भी बढ़ेगी। शुक्रवार सुबह तक एक कम दबाव का क्षेत्र दक्षिण-पूर्व अरब सागर में बनने की संभावना है। भोपाल, जबलपुर, उज्जैन, चंबल, रीवा, ग्वालियर संभाग में गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी के आसार बन रहे है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x815p9u
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो