scriptheavy rain today news : दो दिन पहले 3 लोग बहे , दो लोग तैरकर बाहर आए , 40 घंटे के बाद महेंद्र सिंह का मिला शव | heavy rain today news : Dead body of man found | Patrika News

heavy rain today news : दो दिन पहले 3 लोग बहे , दो लोग तैरकर बाहर आए , 40 घंटे के बाद महेंद्र सिंह का मिला शव

locationभोपालPublished: Aug 09, 2019 01:54:07 pm

Submitted by:

Amit Mishra

इस दो मोटरसाइकिलों से जलालपुर निवासी दो व्यक्ति और एक मोटरसाइकिल से मोहरीराय निवासी 40 वर्षीय महेंद्रसिंह पुत्र करनेलसिंह बुधवार रात 11 बजे पुल पार करते समय नाले में बह गए थे।

news

heavy rain today news : दो दिन पहले 3 लोग बहे , दो लोग तैरकर बाहर आए , 40 घंटे के बाद महेंद्र सिंह का मिला शव

अशोकनगर. प्रदेश में भारी बारिश heavy rain in mp के कारण नदी नाले उफान पर आ गए है। अशोकनगर में भी जगह-जगह पानी ही पानी भरा नजर आ रहा है। बुधवार की रात के समय पुल पर पांच फीट पानी होने के बाद भी तीन लोगों ने पुल पार करने का प्रयास किया, जो नाले के तेज बहाव में बह गए। इससे दो लोग तो तैरकर बच गए, लेकिन एक लापता हो गए थे। प्रशासन ने सर्चिंग की, लेकिन 20 घंटे तक उनकी कोई जानकारी नहीं मिल सकी। प्रशासन की ओर से लगातार सर्चिंग करने के बाद लगभग 40 घंटे के बाद महेंद्र सिंह का मिला शव dead body बरामद किया गया है।

 

news mp

ये है मामला
मामला शहर के मगरदा नाले का है, जहां बुधवार को रात के समय नाला उफान पर था और पुल से पांच फीट ऊपर पानी बह रहा था। इस दो मोटरसाइकिलों से जलालपुर निवासी दो व्यक्ति और एक मोटरसाइकिल से मोहरीराय निवासी 40 वर्षीय महेंद्रसिंह पुत्र करनेलसिंह बुधवार रात 11 बजे पुल पार करते समय नाले में बह गए थे। दो व्यक्ति तो कुछ दूरी तक तैरकर बच गए, लेकिन महेंद्रसिंह लापता हो गए थे। जानकारी मिली तो रात में ही तहसीलदार इसरार खान मौके पर पहुंचे और सुबह पुलिस ने सर्चिंग शुरू की थी। दोनों मोटरसाइकिलें तो मिल गईं, लेकिन महेंद्रसिंह की शाम तक नहीं मिल सका था।

 

बाढ में फसे मजदूरों को बाहर निकाला

वहीं दूसरा मामला बुधवार रात सवा 12 बजे सावन गांव का है, जहां नदी के पुल से निकलते समय पिकअप वाहन का पहिया फंस गया और नदी का बहाव तेज हो गया। पिकअप में छह मजदूर फंसे हुए थे, जो अशोकनगर से हापाखेड़ी गांव जा रहे थे। मजदूरों ने डायल 100 पर मदद मांगी तो कचनार, कोतवाली और देहात थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। रात के समय पिकअप पर नदी के दोनों तरफ वाहनों से उजाला किया और पिकअप से रस्सी बांधकर दूसरा हिस्सा डायल 100 से बांधा और रस्सी के सहारे मजदूरों को सुरक्षित निकाला जा सका।

 

heavy rain

 

ओर नदी को पार कर घर पहुंचे बच्चे
पिपरई तहसील के कुकरेठा गांव के छोटे-छोटे 20 से 25 बच्चे प्राइवेट स्कूलों में पढऩे के लिए पिपरई जाते हैं। बुधवार को सुबह जब स्कूल गए तो ओर नदी में पानी कम था, परिजनों ने उन्हें पार करा दिया, लेकिन शाम को जब वह लौटे तो नदी उफान पर थी और बहाव तेज था। इससे परिजनों ने फोन पर ही रिश्तेदारों की मदद मांगकर नदी के दूसरे तरफ ही उनके घरों पर बच्चों को रोक दिया।


वहीं दूसरे दिन गुरुवार को भी नदी का बहाव दिनभर तेज रहा, शाम के समय बहाव कम होने ग्रामीणों ने ट्यूब के सहारे उन बच्चों को नदी पार कराई, तब वह घर पहुंच सके। ओमसिंह ने बताया कि तहसील और थाना सहित अन्य ऑफिसों के लिए पिपरई जाना पड़ता है, लेकिन बीच में ओर नदी होने से बारिश के चार महीने इसी तरह की परेशानी का सामना करना पड़ता है। इससे कई दिन बच्चों को तेज बहाव की वजह से स्कूल भी नहीं भेजते हैं।

 

 

बारिश से जिले में ऐस हैं हालात
कजराई मेंं लगातार पानी भरने से कच्चे मकान गल चुके हैं, जो गिरने की कगार पर हैं और अब लोग उन घरों को छोड़कर दूसरों के यहां शरण लिए हुए हैं। वहीं सहोदरी सहित जिले के अन्य गांव में आधा सैंकड़ा मकान बारिश से धरासाई हो गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो