scriptअलसुबह से प्रदेश में हो रही भारी बारिश, सड़कों पर भरा पानी, परेशानी आए तो इन नंबरों पर करें कॉल | Heavy rains in the state since early morning, water filled on the road | Patrika News

अलसुबह से प्रदेश में हो रही भारी बारिश, सड़कों पर भरा पानी, परेशानी आए तो इन नंबरों पर करें कॉल

locationभोपालPublished: Jul 07, 2022 08:49:58 am

Submitted by:

Subodh Tripathi

प्रदेश में गुरुवार को अलसुबह से झमाझम बारिश होने के कारण जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है, नीचले इलाकों और सड़कों पर पानी भर जाने के कारण लोगों को आवाजाही में भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है,

bastar

सूर्य के आद्रा नक्षत्र में आने से बना अच्छी वर्षा का योग..जानिए क्या है वजह

भोपाल. प्रदेश में गुरुवार को अलसुबह से झमाझम बारिश होने के कारण जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है, नीचले इलाकों और सड़कों पर पानी भर जाने के कारण लोगों को आवाजाही में भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, ऐसे में सुबह से स्कूल जाने वाले बच्चे व नौकरीपेशा लोगों को घर से बाहर निकलने में भी परेशानी हुई। बाजार भी अन्य दिनों की अपेक्षा अभी तक नहीं खुला है। हर कहीं लोग बारिश के प्रभाव से बचने की तैयारी में जुटे हैं।

क्षिप्रा नदी का बड़ा जलस्तर, नदी नाले उफान पर आए
बारिश के कारण उज्जैन की क्षिप्रा नदी का जलस्तर बढ़ गया है, इसी के साथ अन्य नदियों में भी पानी की आवक तेज हो गई है, इस कारण छोटे पुल-पुलियों से पानी बह निकला है, देवास जिले के बागली क्षेत्र में तो एक बाइक सवार उफनते नाले से निकलने की कोशिश में बह निकला।

आज दिन भर रहेगी भारी बारिश, नहीं खुलेगा मौसम
मौसम विभाग की माने तो प्रदेश में आज लगभग सभी स्थानों पर भारी बारिश रहेगी, मौसम दिनभर ऐसा ही रहेगा, कहीं रूक-रूककर बारिश होगी, तो कहीं लगातार बारिश होने की संभावना है, ऐसे में अगर आप भी घर से बाहर कहीं जा रहे हैं, तो जरूरी नहीं होने पर रूक जाएं, क्योंकि वर्तमान में आकाशीय बिजली का कहर भी लोगों पर बरस रहा है। हालही प्रदेश में एक दर्जन से अधिक लोगों की मौत आकाशीय बिजली गिरने के कारण हुई है।

आपको बतादें कि नगर निगम द्वारा आपतकालीन स्थिति में तुरंत सहायता पहुंचाने के लिए कंट्रोल रूम स्थापित करने के साथ ही टेलीफोन नंबर भी जारी किए हैं, ताकि लोगों को किसी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़े, जिसके तहत मुख्य आपातकाल नियंत्रण कक्ष का फायर बिग्रेड मुख्यालय फतेहगढ़ को बनाया है, यहां सम्पर्क करने के लिए आप 0755-2542222, 2540220 और 2701401 नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। वहीं माता मंदिर में भी कंट्रोल रूम प्रभारी चंचलेश गिरहरे से 9425149028 मोबाइल नंबर पर भी कॉन्टेक्ट कर सकते हैं। आपको इन नंबरों पर कॉल करने पर आपातकालीन स्थिति में तुरंत मदद मिलेगी। इसके अलावा आप जोन-1 गांधी नगर, कैलाश नगर, भौंरी, बैरागढ़, बैरागढ़कला, कोलूखेड़ी, बूड़ाखेड़ा क्षेत्र से संबंधित समस्या के लिए जोनल अधिकारी विक्रम झा से 9424499901 , जोन 2 गुफा मंदिर रोड, रॉयल मार्केट, ईदगाह हिल्स, शहीद नगर, विजय नगर में समस्या आने पर जोनल अधिकारी विशाल रामकर से 9424499902 , जोन 3 के बड़ा बाग, रविदासपुरा, कुम्हारपुरा, अशोका कॉलोनी, पीजीबीटी कॉलेज रोड, इस्लामी गेट, कसेरापुरा, जमालपुरा के लिए जोनल अधिकारी राजकुमार बमनेरे से 9424499903, जोन 4 जेपी नगर, संत कबीर नगर, मंगलवारा चौराहा, जमालपुरा, कबाडख़ाना, इतवारा, नादरा बस स्टैंड, चौक बाजार, छोला रोड, बुधवारा चौराहा में आने वाले परेशानी के लिए जोनल अधिकारी परितोष रंजन परसाई से 9424499904 सम्पर्क कर सकते हैं, इसी प्रकार अन्य क्षेत्रों में भी बारिश के दौरान समस्या आने पर आप इन नंबरों पर सम्पर्क कर सहायता प्राप्त कर सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो