scriptबदलने वाला है मौसम, आने वाले 4 दिनों में इन जिलों में हो सकती है तेज बारिश, गिर सकते हैं ओले | Heavy rains may occur in these districts in the coming 4 days | Patrika News

बदलने वाला है मौसम, आने वाले 4 दिनों में इन जिलों में हो सकती है तेज बारिश, गिर सकते हैं ओले

locationभोपालPublished: Jan 01, 2021 11:09:40 am

Submitted by:

Ashtha Awasthi

– मालवा-निमाड़ में बारिश के साथ ओले गिरने की भी संभावना

02.png

Heavy rains

भोपाल। कड़ाके की ठंड के साथ नए साल की शुरुआत हो चुकी है। मौसम विभाग का कहना है कि नए साल में एक बार फिर मौसम (weather forecast) बदल सकता है। हवाओं का रुख (cold days) बदलने से अरब सागर से नमी मिलने लगी है। इससे दिन और रात के तापमान में कुछ बढ़ोतरी जरूर होने लगी है, लेकिन अभी कड़ाके की सर्दी का दौर जारी रहेगा। 2 जनवरी से भोपाल में बादल छाने, हल्की बारिश (weather update) होने की संभावना है। मालवा निमाड़ के कई इलाकों में बारिश और कहीं-कहीं ओले गिरने भी गिर सकते हैं।

weather.jpg

मौसम विभाग के मुताबिक 5 दिन का पूर्वानुमान जारी किया है। इसके मुताबिक 2 से 4 जनवरी तक पश्चिमी मध्य प्रदेश में बूंदाबांदी बारिश और ओले गिरने का अनुमान जाहिर किया गया है। इस दौरान भोपाल समेत प्रदेश के कई इलाकों में रात के तापमान में तीन से 4 डिग्री तक का इजाफा हो सकता है। दिन के तापमान में गिरावट होने का अनुमान है।

weather.jpg

बन रहा है चक्रवात

बता दें कि वर्तमान में उत्तर भारत से आ रही सर्द हवाओं के कारण राजधानी सहित प्रदेश के अधिकतर इलाकों में न्यूनतम तापमान सामान्य से कम बने हुए हैं। विशेषकर दतिया, ग्वालियर में न्यूनतम तापमान काफी गिरे हुए हैं। वहीं छत्तीसगढ़ में एक प्रति चक्रवात बना हुआ है। इससे गुरुवार को हवा का रुख दक्षिण-पश्चिमी हो गया। वातावरण में नमी बढ़ने से बादल आने लगे।

इन जगहों में हो सकती है बारिश

ग्वालियर, चंबल, भोपाल, सागर, उज्जैन संभाग के जिलों में दो जनवरी से रुक-रुक कर बरसात का दौर शुरू हो सकता है। इस दौरान इंदौर संभाग के जिलों में भी कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी हो सकती है। साथ ही प्रदेश में एक-दो स्थानों पर ओले भी गिर सकते हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ybypy
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो