scriptकुछ ही फीट रह गई थी इस ब्रिज से हाइटेंशन | hightension just few feet was left | Patrika News

कुछ ही फीट रह गई थी इस ब्रिज से हाइटेंशन

locationभोपालPublished: Jul 12, 2018 12:44:39 pm

– हटाने के लिए एक दूसरे पर टाला जा रहा था मामला – आखिरकार हट गई लाइ

news

कुछ ही फीट रह गई थी इस ब्रिज से हाइटेंशन

भोपाल. सुभाष नगर के निर्माणाधीन ओवर ब्रिज के निर्माण के दौरान खतरा बनी हाइटेंशन लाइन हट गई है। ये ब्रिज के कुछ फीट दूर से ही गुजर रही थी। निर्माण शुरू होने से पहले इसे हटाने पर ध्यान नहीं दिया गया। पत्रिका एक्सपोज ने ये मामला उठाया था। करीब तीस करोड़ की लागत से ओवर ब्रिज का निर्माण चल रहा है। रेलवे लाइन के ऊपर से गुजरने वाले हिस्से का काम चल रहा है। ये रेलवे के जरिया किया जा रहा है।

अब जाकर यहां से हाइटेंशन लाइन हटाई गई। उल्लेखनीय है ब्रिज की ऊंचाई से कुछ फीट की दूरी पर ही लाइन गुजर रही थी। निर्माण के दौरान ही इससे खतरा था लेकिन इस ओर किसी ने ध्यान ही नहीं दिया। मामले में पीडब्ल्यूडी ने इसे ये कहकर रेलवे के पाले में टाल दिया कि ये लाइन ब्रिज के उस हिस्से में है जहां निर्माण रेलवे को करना है। इसकी कारण अधिकांश काम होने के बाद हाल में लाइन के तार हटाए जा सके हैं।

ये था मामला
सुभाष नगर ओवर ब्रिज का निर्माण तेजी से चल रहा है। दो हिस्सों में ये निर्माण हो रहा है। एक हिस्सा जहां पीडब्लूडी के अंडर में है तो वहीं दूसरा रेलवे के जरिए बनाया जा रहा है। अब तक करीब 90 फीसदी काम पूरा हो चुका है। इस ब्रिज के बीच से हाइटेंशन लाइन गुजर रही थी। इसे हटाने को लेकर पीडब्लूडी ने रेलवे पर जिम्मेदारी डाल दी थी। वहीं जानकारों का कहना है कि दो विभागों द्वारा ओवर ब्रिज का चल रहा कम अक्सर विवादों में रहता है। कई बार ब्रिज के काम लापरवाही को लेकर दोनों विभाग एक दूसरे की खामी निकाल कर पल्ला झाड़ देते है।

24 करोड़ से निर्माण, 661 मीटर लंंबा ब्रिज

ब्रिज करीब 661 मीटर लंबा और 12 मीटर चौड़ा है। करीब 24 करोड़ की लागत से ये बन रहा है। इस वर्ष के अंत तक इसका काम पूरा होने की संभावना है। निर्माण के बाद एमपी नगर से रायसेन रोड की ओर आवाजाही आसान हो जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो