scripthijab news छात्राओं ने कहा- ‘हम हिजाब पहनकर खेल भी सकते हैं और पढ़कर IAS भी बन सकते हैं’ | hijab news , women played football and cricket in hijab | Patrika News

hijab news छात्राओं ने कहा- ‘हम हिजाब पहनकर खेल भी सकते हैं और पढ़कर IAS भी बन सकते हैं’

locationभोपालPublished: Feb 09, 2022 10:41:55 pm

Submitted by:

pankaj shrivastava

hijab news लड़कियों ने बुर्का पहनकर खेला फुटबॉल-क्रिकेट: मध्यप्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री के बयान के बाद कांग्रेस MLA के कॉलेज में अनूठा विरोध, लड़कियां बोलीं-हम हिजाब में कंफर्टेबल हैं

hijab news , women played football and cricket in hijab

hijab news , women played football and cricket in hijab

hijab news भोपाल। कर्नाटक में हिजाब को लेकर चल रहे विरोध प्रदर्शन की आंच Madhyapradesh तक पहुंच चुकी है। Minister school education Madhyapradesh Inder singh parmar ने मंगलवार को hijab पर बैन लगाने वाला एक बयान जारी कर दिया। इस बयान का असर अगले दिन ही नजर आ गया। भोपाल में बुधवार को मुस्लिम युवतियों और महिलाओं ने अलग ही अंदाज में विरोध जताया। बुर्का और हिजाब पहनकर उन्होंने फुटबॉल और क्रिकेट मैच खेला। इस मौके पर महिलाओं ने कहा कि हम hijab में कंफर्टेबल हैं। हम खेल भी सकते हैं और IAS भी हिजाब पहनकर बन सकते हैं। उनका खेल देखने बड़ी संख्या में लोग पहुंचे, जो उन्हें प्रोत्साहित करते रहे। मैच के दौरान Karnatak में हिजाब पर चल रहे विवाद को भी बताया जाता रहा। ये मैच भोपाल में MLA congress ARIF MASOOD के इंदिरा प्रियदर्शिनी कॉलेज में खेला गया।
hijab news , women played football and cricket in hijab
IMAGE CREDIT: patrika
शिक्षा मंत्री ने कहा था— मध्यप्रदेश में लगाएंगे प्रतिबंध
स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने मंगलवार को कहा था कि कोई हिजाब का मामला यदि मध्यप्रदेश में कहीं आता है तो उसे बैन किया जाएगा। मध्यप्रदेश में स्कूल यूनिफॉर्म कोड के अनुसार ही बच्चों को आना होगा। हम स्कूल यूनिफॉर्म कोड को लेकर काम कर रहे हैं। हालांकि बुधवार को परमार ने अपने इस बयान को पूरी तरह खंडन किया और कहा कि उनके बयान को गलत तरह से पेश किया गया है। स्कूल में यूनिफॉर्म को लेकर उन्होंने जो बयान दिया था, वो स्कूलों में समानता, अनुशासन और पहचान के संदर्भ में था।
hijab news , women played football and cricket in hijab
IMAGE CREDIT: patrika
परमार के बयान से राज्य सरकार को बैकफुट पर आना पड़ा है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मध्य प्रदेश में के हिजाब पर कोई विवाद नहीं है। सूत्रों की मानें तो इस मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नाराजगी जाहिर की थी। इसके बाद परमार को भी यूटर्न लेते हुए नया बयान जारी करना पड़ा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो