scriptहिन्दू एकता महाकुंभः अगले सप्ताह जुटेंगे पांच लाख लोग, सीएम से मिले प्रधान सेवक | hindu ekta maha kumbh 15 dec chitrakoot | Patrika News

हिन्दू एकता महाकुंभः अगले सप्ताह जुटेंगे पांच लाख लोग, सीएम से मिले प्रधान सेवक

locationभोपालPublished: Dec 06, 2021 04:27:07 pm

Hindu Ekta Maha Kumbh – मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भोपाल में मुलाकात के बाद महाकुंभ के प्रधान सेवक संजय पाठक ने लिया तैयारियों का जायजा…।

chitrakoot.jpg

अगले सप्ताह होने वाले महाकुंभ की तैयारियों को देखने पहुंचे सीएम शिवराज सिंह एवं प्रधान सेवक संजय पाठक।

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और हिन्दू एकता महाकुंभ के प्रधान सेवक संजय सत्येंद्र पाठक ने चित्रकूट में होने वाले महाकुंभ की तैयारियों पर चर्चा की। यह आयोजन 13 से 15 दिसंबर तक चलेगा। इस आयोजन में आरएसएस चीफ मोहन भागवत समेत देश के कई दिग्गज शामिल होंगें, वहीं दुनियाभर से पांच लाख लोगों के भी आने का अनुमान है।

चित्रकूट में होने वाले हिन्दू एकता महाकुंभ (Hindu Ekta Maha Kumbh ) की तैयारियां तेज हो गई हैं। भोपाल में आए महाकुंभ के प्रधान सेवक संजय पाठक ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात कर उन्हें तैयारियों की जानकारी दी। यह मुलाकात भोपाल में हुई। संजय पाठक ने सीएम को अन्य समस्याओं के निराकरण के लिए एक पत्र भी दिया गया। जिस पर सीएम ने हर संभव सहयोग देने का आश्वासन दिया। इस मुलाकात के बाद प्रधानसेवक संजय पाठक चित्रकूट रवाना हो गए। उन्होंने वहां तैयारियों का जायजा लिया।

chitrakoot2.jpg

अधिक जानकारी के लिए यहां करें क्लिक

प्रधान सेवक संजय पाठक तुलसी पीठाधीश्वर के उत्तराधिकारी महंत रामचंद्र दास युवराज के साथ कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। साथ में टेंट पंडाल आवासीय व्यवस्था पार्किंग आवागमन सहित अन्य स्थलों को भी देखा। पाठक ने काम कर रहे हैं अन्य लोगों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। इसके अलावा विकलांग विश्वविद्यालय जाकर पाठक ने प्रबंध समिति के लोगों से मुलाकात की और उन्हें तैयारियों में तेजी लाने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। पाठक जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य जी से मुलाकात कर उनका आशीर्वाद लिया।

chitrakoot3.jpg

गौरतलब हो कि हिंदू एकता महाकुंभ 13 दिसंबर से 15 दिसंबर तक चित्रकूट में आयोजित हो रहा है। 15 दिसंबर को समापन अवसर पर संघ प्रमुख मोहन भागवत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शहीद देश के अन्य नामचीन लोग मौजूद रहेंगे।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x85ax2p
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो