यंगस्टर्स के फैशन में हिट कैमुफ्लेग प्रिंट

डिफरेंट कलर्स और डिजाइन में आ रही यह आर्मी स्टाइल क्लोदिंग

 

By: hitesh sharma

Published: 20 Jul 2018, 08:19 AM IST

भोपाल। बात दोस्तों के साथ आउटिंग की हो या फिर लम्बी जर्नी की इन दिनों यंगस्टर्स के बीच कैमुफ्लेग प्रिंट में ड्रेसेस काफी हिट हो रही हैं। कैमुफ्लेग प्रिंट यानी आर्मी स्टाइल ड्रेसेज से मिलती-जुलती प्रिंट जो जंगलों में सैनिकों को छिपाने में मददगार होती है।

केजुअल ड्रेसिंग में वैसे तो इसे एवरग्रीन माना जाता है पर इन दिनों यह नए डिजाइन्स, कलर्स और सभी प्रकार की ड्रेसेज में अवेलेबल होने के कारण लोगों की खास पसंद बन रही हैं। पहले आमतौर पर ये सिर्फ कार्गो पेंट, टीशर्ट और लॉन्ग जैकेट में ही देखने को मिलते थे। पर अब इसके डिजाइन्स और कलर्स में कई एक्सपेरिमेंट किए जा रहे हैं जिसके चलते इसे शाहरुख, रणबीर, आलिया आदि जैसे बॉलीवुड के टॉप सेलिब्रिटीज को भी कैरी करते हुए देखा जा सकता है।

 

स्ट्राइप्स के साथ एनिमल डिजाइन्स
फैशलन एक्सपर्ट देवेन्द्र शर्मा के अनुसार पहले कैमुफ्लेग प्रिंट में ग्रीन, डार्क ग्रीन, ग्रे और उसके शेड्स ही देखने को मिलते थे, लेकिन अब रेड, व्हाइट, ब्राउन, ब्लू, येलो-ग्रे के मिक्स शेड, ब्लू-व्हाइट के शेड आदि में भी मार्केट में मौजूद है। इसमें स्ट्राइप्स के साथ एनिमल्स और फ्लोरल डिजाइन्स को भी शामिल किया जा रहा है। रैनी सीजन में इस तरह के कलर्स काफी अटैक्टिव लगते हैं। साथ ही पार्टी-फंक्शन में और से अलग भी खड़ा करते हैं।

पेंसिल पेंट, ट्रैक सूट, शॉट्र्स में भी अवेलेबल
एक्सपर्ट बताते हैं कि कार्गो ट्राउजर्स के अलावा यह प्रिंट डेनिम शर्ट, लॉन्ग जैकेट, एम्ब्रायडर्ड टीशर्ट, लैंगिंग, पेंसिल पेंट, ट्रैक सूट, शॉट्र्स, फॉर्मल पेंट्स में भी देखने को मिल रहा है। नए एक्सपेरिमेंट्स के तहत इसमें पैक वर्क भी देखने को मिल रहा है। इसके अलावा एम्ब्रॉयडर्ड कुर्ती में भी इस प्रिंट के डिजाइन उपलब्ध कराए जा रहे हैं। यह कूल लुक देने के साथ पर्सनेलिटी को काफी अट्रैक्टिव बनाता है, इस कारण खासतौर पर युवाओं द्वारा पसंद किया जा रहा है।

hitesh sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned