scriptहोली पर देशभक्ति का खुमार | holi 2019 | Patrika News

होली पर देशभक्ति का खुमार

locationभोपालPublished: Mar 13, 2019 01:44:47 am

Submitted by:

Bharat pandey

बाजार में बढ़ी मिलेक्ट्री गन, तोप, मिसाइल वाली पिचकारी की मांग, शहर के बाजारों में मिल रही चार रुपए से लेकर एक हजार तक की पिचकारी

 holi 2019

holi

भोपाल। इस बार होली के बाजारों में भी देशभक्ति का जज्बा दिखाई दे रहा है। होली पर इस साल गन, मिसाइल, तोप वाली पिचकारियों की डिमांड काफी अधिक बढ़ गई है। इस बार सेना की लंबी गन की तर्ज पर पिचकारियां कई वैरायटियों में है। इसके साथ-साथ 2019 में होने वाले क्रिकेट विश्वकप में जीत के बाद विश्वकप लेते हुए विराट कोहली के पोस्टर वाली टैंक पिचकारी भी युवाओं और बच्चों को खूब लुभा रही है। रंगों के पर्व होली को अब दस दिन से भी कम समय रह गया है।

holi 2019

शहर में होली की तैयारियां शुरू हो गई है, इसके साथ ही रंग, गुलाल और पिचकारियों के बाजार भी सजने लगे हैं। पुराने शहर में पिचकारियों की थोक दुकानों पर खरीदारी का सिलसिला शुरू हो गया है। आने वाले दिनों में बिक्री और बढऩे की संभावना है। इस बार बाजारों में कई वैरायटियों की पिचकारियां है, जिसकी कीमत 4 रुपए से लेकर एक हजार रुपए तक है।

holi 2019
IMAGE CREDIT: holi 2019
गन, मिसाइल की कई वैरायटियां
गणपति चौक मंगलवारा के थोक विक्रेता सौरभ साहू ने बताया कि इस बार बच्चों और युवाओं में गन और मिसाइल वाली पिचकारियों की डिमांड ज्यादा है। यह अलग-अलग वैरायटियों में मौजूद है। इसी प्रकार वल्र्ड कप वाली पिचकारी भी युवाओं की खास पसंद बनी हुई है। इसी के साथ देशी पिचकारियां ही हमारे पास उपलब्ध है, चाइनीज पिचकारियां इस बार हमने नहीं रखी है। जहां तक रेट की बात है, पिचकारियों के दामों में पिछले साल के मुकाबले खास फर्क नहीं आया है, हां रंग के दाम थोड़े बढ़े हुए हैं। इसी प्रकार विक्रेता नरेश साहू बताते है कि सेना के गन की तर्ज पर बनी पिचकारी, मिसाइल, तोप वाली पिचकारियां इस बार ज्यादा पसंद की जा रही है। लोगों में इसकी खासी डिमांड है। होली के लिए बिक्री धीरे-धीरे शुरू हो गई है, आने वाले दिनों में बाजार में और अधिक बिक्री बढ़ेगी।
प्रमुख पिचकारियां किस दाम में
वल्र्ड कप पिचकारी- 700 रुपए
प्रेशर गन – 700 रुपए
गन – 150 रुपए
तोप, लंबी मिसाइल – 100 रुपए
बेबी डॉल – 500 रुपए
कार्टून पिचकारी- 100 से 400 रुपए
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो