scriptगृहमंत्री ने कहा- फिर बंद होगी दुकानें और आवाजाही, इन क्षेत्रों में बढ़ेगी सख्ती | Home Minister said - shops will be closed again in Containment area | Patrika News

गृहमंत्री ने कहा- फिर बंद होगी दुकानें और आवाजाही, इन क्षेत्रों में बढ़ेगी सख्ती

locationभोपालPublished: Dec 01, 2020 12:49:26 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा- प्रदेश में कोरोना संक्रमण के हालात को लेकर सरकार पूरी तरह सजग और मुस्तैद है।

गृहमंत्री ने कहा- फिर बंद होगी दुकानें और आवाजही, इन क्षेत्रों में बढ़ेगी सख्ती

गृहमंत्री ने कहा- फिर बंद होगी दुकानें और आवाजही, इन क्षेत्रों में बढ़ेगी सख्ती

भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। भोपाल और इंदौर में संक्रमण के हर दिन नए मामले आ रहे हैं। राज्य के अन्य जिलों की अपेक्षा यहां संक्रमण सबसे ज्यादा है। संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि जिन क्षेत्रों में कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं वहां आवाजही पर प्रतिबंध लगाया जाएगा।
गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा- प्रदेश में कोरोना संक्रमण के हालात को लेकर सरकार पूरी तरह सजग और मुस्तैद है। इलाज की पर्याप्त व्यवस्थाएं हैं। संक्रमण पर नियंत्रण के लिए भोपाल और इंदौर में बनाए जा रहे कन्टेनमेंट जोन में अब दुकानें बंद कर लोगों के आवागमन पर पूरी तरह रोक लगाई जाएगी।
दवाएं निशुल्क
गृहमंत्री ने कहा- हम कंटेनमेंट छोटे-छोटे बना रहे हैं। अभी इस तरह की गाइडलाइन सरकार ने नहीं बनाई है लेकिन इंदौर और भोपाल के जिन क्षेत्रों में कंटेनमेंट बनाए जा रहे हैं वहां हम आना-जाना प्रतिबंधित करेंगे और अगर कंटनमेंट क्षेत्र में कोई ऑफिस है तो वह भी नहीं खुलेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना को लेकर दवाई और अस्पताल निशुल्क है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7xt3s3
एमपी में केस बढ़े
मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटों के भीतर कोरोना के 1383 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इसके बाद प्रदेश में अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 206128 हो गई है। वहीं, संक्रमण से मरने वालों की संख्या 3260 पहुंची है।

ट्रेंडिंग वीडियो