scriptगृह मंत्रालय की घोषणा : 16 अफसरों को दिया जाएगा पुलिस अवाॅर्ड, 2 अधिकारी होंगे वीरता पदक से सम्मानित | home ministry announcement mp 16 police officers award | Patrika News

गृह मंत्रालय की घोषणा : 16 अफसरों को दिया जाएगा पुलिस अवाॅर्ड, 2 अधिकारी होंगे वीरता पदक से सम्मानित

locationभोपालPublished: Jan 25, 2021 09:16:52 pm

Submitted by:

Faiz

मध्य प्रदेश के 16 अफसरों को मिलेगा पुलिस अवाॅर्ड, गृह मंत्रालय की सूची के जरिये डिप्टी ट्रांसपोर्ट कमिश्नर अरविंद सक्सेना और SP सतना धरमवीर सिंह वीरता पदक से होंगे सम्मानित।

news

गृह मंत्रालय की घोषणा : 16 अफसरों को दिया जाएगा पुलिस अवाॅर्ड, 2 अधिकारी होंगे वीरता पदक से सम्मानित

भोपाल/ केन्द्रीय गृह मंत्रालय की ओर से इस साल दिये जाने वाले पुलिस अवाॅर्ड घोषित कर दिये हैं। सूची के अनुसार, मध्य प्रदेश के 16 पुलिस अधिकारियों को इस बार पुलिस अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा। इनमें डिप्टी ट्रांसपोर्ट कमिश्नर अरविंद कुमार सक्सेना और सतना एसपी धरमवीर सिंह को वीरता पदक से सम्मानित किया जाएगा। दोनों पुलिस अफसरों को ये अवाॅर्ड 4 साल पहले 31 मई 2017 को भोपाल में धर्मस्थल से जुड़े विवाद के चलते हुई घटना के बाद सौहार्द्र बनाने में अहम भूमिका अदा करने के लिए दिया जाएगा। बता दें कि, उस समय सक्सेना एसपी नाॅर्थ भोपाल और धरमवीर एसएसपी जोन-4 के पद पर नियुक्त थे।

 

पढ़ें ये खास खबर- 30 हजार चयनित शिक्षकों की नियुक्ति मामला : पूर्व सीएम कमलनाथ ने सीएम शिवराज को पत्र लिखकर की अपील


इस घटना पर नियंत्रम पाने के लिये मिलेगा दोनो अफसरों को वीरता पदक

आपको बता दें कि, प्रदेश के सबसे बड़े सरकारी हमीदिया अस्पताल के कैंपस में एक धर्मस्थल से जुड़ा विवाद 31 मई 2017 की रात को उग्र हो उठा था।इस दौरान अस्पताल परिसर से सटे इमामी गेट और पीर गेट चौराहे पर भारी संख्या में इकट्ठे हुए दो पक्षों के बीच पथराव हो गया था। इस दौरान डायल 100 समेत अन्य वाहनों में तोड़फोड़ हुई थी। साथ ही, कई वाहनों को आग के हवाले भी कर दिया गया था। उपद्रवियों को काबू में करने के लिए पुलिस द्वारा मौर्चा संभालते हुए हवाई फायर किए गए और आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए थे।

 

पढ़ें ये खास खबर- MP Board 10th-12th बोर्ड पैटर्न में बदलाव : 30 मिनट में हल करने होंगे 30 ऑब्जेक्टिव क्वेश्चन, जानिये पैटर्न


कितने अफसरों को कोनसे पदक

गृह मंत्रालय द्वारा जारी सूची के अनुसार, प्रदेश में वीरता पदक के लिए 2 अफसरों के अलावा एडीजी प्रज्ञा ऋचा श्रीवास्तव समेत 4 अफसरों को विशिष्ट सेवा पदक दिया जाएगा और रायसेन एसपी मोनिका शुक्ला समेत 10 अफसरों का सराहनीय सेवा पदक के लिए चयनित किया गया है।

 

पढ़ें ये खास खबर- जिला अस्पताल से इलाज दौरान लापता हुई थी किशोरी, पुलिस ने 1 घंटे में किया दस्तयाब

 

MP के खाते में 2 जीवन रक्षक अवाॅर्ड

गृह मंत्रालय की घोषणा के मुताबिक जान जोखिम में डालकर लोगों की जान बचाने के लिए मप्र के राजेश कुमार राजपूत और हिमानी बीरवाल को अवाॅर्ड दिया जाएगा। राजेश राजपूत को जीवन रक्षक और हिमानी बीरवाल को उत्तम जीवन रक्षक अवाॅर्ड से सम्मानित किया जाएगा।

 

पढ़ें ये खास खबर- चिकित्सा शिक्षा मंत्री बोले- प्रदेश को मिले 10.50 लाख कोरोना वैक्सीन डोज, कांग्रेस के प्रदर्शन रैली में शामिल थे गुंडे

 

 

जिला अस्पताल से लापता हो गई थी किशोरी पुलिस ने 1 घंटे में किया दस्तयाब – video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ywciv
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो