दो लड़कियों ने भागकर की आपस में शादी, दूल्हा बनी बालिग,दुल्हन बनी नाबालिग

दो लड़कियों ने घर से भागकर आपस में प्रेम विवाह कर लिया है।

By: KRISHNAKANT SHUKLA

Published: 26 Jun 2020, 12:00 PM IST

भोपाल। हाल ही में सुप्रीम कोर्ट द्वारा समलैंगिक पक्ष में फैसले के बाद देश भर में समलैंगिक विवाह के कई मामले सामने आए। इसी से जुड़ा एक मामला मध्य प्रदेश के गुना जिले में भी पहली बार देखने को मिला है जहां दो लड़कियों ने घर से भागकर आपस में प्रेम विवाह कर लिया है। इनमें दूल्हन बनी लड़की गुना की और दूल्हा बनी लड़की शिवपुरी जिले के इंदार गांव की रहने वाली है, जो गुना में अपने रिश् तेदार के ही यहां रह रही थी। इसी दौरान अपने रिश्तेदार की नाबालिग लड़की को भगाकर शादी कर ली।


ये है मामला
सिटी कोतवाली अंतर्गत बूढ़े बालाजी क्षेत्र में रहने वाले एक कुशवाह परिवार ने अपनी नाबालिग लड़की के गुम हो जाने की शिकायत सिटी कोतवाली में दर्ज कराई थी। जिसके बाद लड़की तलाश में पुलिस जुट गई थी।

भागकर शादी कर ली
गुरुवार को दोपहर के समय उक्त लड़की को तलाश कर कोतवाली लाया गया, जहां उसने जो बयान दिया, उसको सुनकर पुलिस स्टाफ सन्न रह गया। उसका कहना था कि उसने अपने घर में रह रही लड़की के साथ भागकर शादी कर ली है।

मामले में पुलिस पूछताछ कर रही
पुलिस के अनुसार उक्त लड़की शादी करने वाली लड़की के साथ ही रहने की जिद कर रही है। दुल्हन बनी लड़की नाबालिग है और दूल्हा बनी लड़की बालिग है। दूल्हा बनी लड़की शिवपुरी जिले के इंदार गांव की रहने वाली है जो कि अपने रिश्तेदार जो गुना में रहते हैं उनके यहां रहने आई थी, उसी रिश्तेदार की नाबालिग बेटी को भगाकर शादी कर ली। इस मामले में पुलिस पूछताछ कर रही है।

अपराध नहीं माना जाता
देश की सर्वोच्च अदालत ने समलैंगिकता को अपराध की श्रेणी से हटा दिया है। इसके अनुसार आपसी सहमति से दो वयस्कों के बीच बनाए गए समलैंगिक संबंधों को अब अपराध नहीं माना जाता।

Show More
KRISHNAKANT SHUKLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned