गुंडे-बदमाशों पर कार्रवाई का दंभ, विधायक कटारे के बंगले झांककर लौट रही पुलिस

Yogendra Sen

Publish: Feb, 15 2018 08:10:40 (IST)

Bhopal, Madhya Pradesh, India
गुंडे-बदमाशों पर कार्रवाई का दंभ, विधायक कटारे के बंगले झांककर लौट रही पुलिस

कटारे के जूना जिम से कम्प्यूटर की हार्ड डिस्क, सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर जब्त

गार्ड ने कहा दो फरवरी से नहीं हुआ संपर्क

भोपाल। गुंडे-बदमाशों पर कार्रवाई का दंभ भरने वाली राजधानी पुलिस दुष्कर्म, अपहरण के आरोपी कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे को १३ दिन बाद भी गिरफ्तार नहीं कर सकी। कटारे की तलाश में विशेष जांच दल (एसआईटी) की अब तक दी गईं दबिश भी महज औपचारिकता साबित हुई है। पुलिस कटारे के निवास में दबिश देकर लौट आ रही है। जबकि पुलिस को इस बात की पूरी जानकारी थी कि कटारे बंगले में नहीं हैं। एसआईटी से जुड़े सूत्र बता रहे कि कटारे की गिरफ्तारी के लिए अब तक शीर्ष अधिकारियों से निर्देश नहीं मिले।

ऐसे में कटारे के ठिकानों पर पूर्व में दी गई दबिश महज औपचारिकता थी। जिससे कि एसआईटी पर कटारे की धरपकड़ नहीं करने के आरोप नहीं लग सके। इधर, कटारे की सुरक्षा में लगे जवान राहुल शर्मा, विजय शर्मा ने आमद देने के दौरान पुलिस अधिकारियों को बताया कि दो फरवरी से कटारे से उनका संपर्क नहीं हुआ। कटारे कहां हैं उनकी जानकारी उन्हें नहीं है। दोनों जवानों से भी एसआईटी इस बारे में जल्द ही पूछताछ करेगी। मालूम हो कि पत्रकारिता की २१ वर्षीय छात्रा ने विधायक हेमंत कटारे पर एक फरवरी को दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया था। तब से कटारे भूमिगत हैं।

विक्रमजीत की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित

हेमंत कटारे से ब्लैकमेल करने के आरोप में फरार आरोपी विक्रमजीत सिंह की गिरफ्तारी के लिए एसआईटी ने टीम गठित की है। टीम विक्रमजीत को गिरफ्तार करने उसके ठिकानों का पता लगा रही है। पुलिस भले ही विक्रमजीत को फरार बता रही है, लेकिन सच्चाई यह कि वह भोपाल में ही खुलेआम घूम रहा है। चार दिन पहले ही वह एमपी नगर इलाके में बेखौफ घूमते हुए मीडिया से अपना पक्ष रखा था।

पुलिस को नहीं मिले, मोबाइल पर हो रही बात

पुलिस भले ही कटारे को भूमिगत बता रही है, लेकिन हकीकत यह कि कटारे अब भी लोगों से संपर्क में हैं। पुलिस ने जिस रोज उनके भोपाल, भिंड के ठिकानों पर दबिश देने का दावा किया उसी रोज कटारे ने मीडियाकर्मियों से फोन पर बात कर अपना पक्ष रखा। ऐसे में सवाल यह उठ रहे कि पुलिस ने कटारे का मोबाइल लोकेशन निकालकर उन्हें क्यों नहीं पकड़ा।

जब्त हार्डडिस्क-डीवीआर से डाटा रिकवर कराएगी एसआईटी

एसआईटी ने बुधवार को कटारे के जूना जिम पहुंचकर कम्प्यूटर की हार्ड डिस्क, सीसीटीवी कैमरे के फुटेज स्टोर करने वाले डीवीआर को जब्त किया है। पुलिस अब डीवीआर, हार्ड ***** से घटना दिन का डाटा रिकवर कराने का प्रयास करेगी। इसके लिए एसआईटी तकनीकी विशेषज्ञों की मदद लेगी।

1
Ad Block is Banned