scriptराजधानी के काटजू अस्पताल में विवाद, डॉक्टर ने दी नौकरी छोड़ने की चेतावनी | hospital news bhopal | Patrika News

राजधानी के काटजू अस्पताल में विवाद, डॉक्टर ने दी नौकरी छोड़ने की चेतावनी

locationभोपालPublished: May 19, 2023 11:25:31 pm

लंबे समय से प्रबंधन व अस्पताल के डॉक्टर में चल रही तनातनी

mp_doctors_strike.png

– मेरा अस्पताल, मेरी जिम्मेदारी अभियान शुरू

भोपाल. शहर के जच्चा बच्चा काटजू अस्पताल में प्रबंधन और डॉक्टर के बीच विवाद बढ़ता ही जा रहा है। अस्पताल की स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉक्टर जरीना खान ने सीएमएचओ को पत्र लिखकर अधीक्षक पर मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाया। साथ ही नौकरी से इस्तीफा देने की चेतावनी भी दी है।
यह लगाया आरोप

जरीना खान ने पत्र में लिखा, अस्पताल के अधीक्षक कर्नल प्रवीण सिंह उनके अस्पताल में मौजूद होने के बाद भी हाजिरी नहीं लगाने देते हैं। जिसके चलते वे मानसिक दबाव में हैं। उनकी मांग है कि उन्हें काटजू अस्पताल से दूसरे अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया जाए अथवा वह नौकरी छोड़ने पर मजबूर होंगी।
अधीक्षक कर्नल को हटाने की थी मांग

लंबे समय से अस्पताल में अधीक्षक पीके सिंह कर्नल और महिला डाॅक्टरों के बीच विवाद चल रहा है। अधीक्षक कर्नल पर महिला डॉक्टरों ने मानसिक रूप से प्रताड़ित करने के आरोप लगाकर सीएम हेल्पलाइन में शिकायत लिखी थी। इस दौरान डॉक्टर, नर्स और अन्य स्टॉफ अधीक्षक कर्नल को हटाने के लिए आंदोलन करने को भी कहा था।
सख्ती से परेशान अस्पताल

डॉक्टरों का आरोप है कि अधीक्षक अक्सर छोटे छोटे कामों को लेकर सख्ती करते हैं। कई बार निर्देश जारी करते हैं, जिसे पूरा कर पाना संभव नहीं है। इससे मानसिक तनाव बढता है। बार-बार ऐसे कामों के लिए परेशान भी किया जाता है। इससे मूल काम प्रभावित होता है।
वर्जन

मेरे संज्ञान में ऐसा कोई भी मामला नहीं आया है। जहां मेरी शिकायत किसी अधिकारी से की गई है। जहां तक डॉक्टर जरीना खान की बात है वह एक आला दर्जे की विशेषज्ञ हैं।
-कर्नल प्रवीण सिंह, अधीक्षक, काटजू अस्पताल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो