scriptभोपाल के होटल लेकव्यू में तैयार होगा प्रदेश का पहला ड्राइव-इन सिनेमा | Hotel's first drive-in cinema will be ready in Lakeview | Patrika News

भोपाल के होटल लेकव्यू में तैयार होगा प्रदेश का पहला ड्राइव-इन सिनेमा

locationभोपालPublished: Oct 01, 2020 12:29:10 am

Submitted by:

hitesh sharma

मध्य प्रदेश पर्यटन ने तैयार किया प्रस्ताव, अक्टूबर अंत तक हो सकता है शुरू

भोपाल के होटल लेकव्यू में तैयार होगा प्रदेश का पहला ड्राइव-इन सिनेमा

भोपाल के होटल लेकव्यू में तैयार होगा प्रदेश का पहला ड्राइव-इन सिनेमा

भोपाल। कोरोना वायरस संक्रमण के चलते करीब छह माह से शहर के सिनेमाघर बंद हैं। अनलॉक-5 में केंद्र सरकार ने सिनेमाघर खोलने को लेकर गाइडलाइन जारी की है। अब 15 अक्टूबर से ये खुल सकेंगे। इधर, मध्य प्रदेश पर्यटन विभाग प्रदेश का पहला ड्राइव-इन सिनेमा शुरू करने जा रहा है। ड्राइव इन सिनेमा में लोग अपनी कारों में बैठकर ही फिल्म देख सकेंगे। इसके लिए होटल लेक व्यू परिसर में ड्राइव-इन सिनेमा प्रारंभ करने की योजना पर तैयार की गई है। इस प्रोजेक्ट को पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप(पीपीपी) के अंतर्गत संचालित किया जाएगा।

केंद्र ने दी है ड्राइव-इन सिनेमा को मंजूरी
कोरोना काल में केंद्र सरकार ने ड्राइव-इन सिनेमा के संचालन को मंजूरी दी है। इसके लिए वेंडर्स के सहयोग से परिसर में बड़ी व ऊंची स्क्रीन व साउंड सिस्टम लगाया जाएगा। लोगों को वाहनों में बैठकर ही फिल्म देखने के साथ ही फिल्म के डायलॉग्स और म्यूजिक सुनाई दे सकेंगे। ड्राइव इन सिनेमा में फिल्म देखने के लिए टिकट के रेट अभी तय नहीं किए गए हैं। देश का पहला ड्राइव-इन सिनेमा अहमदाबाद में तैयार हुआ था। इसी की तर्ज पर शहर में भी प्रदेश का पहला ओपन एयर सिनेमा हॉल तैयार किया जाएगा।

100 कार हो सकेंगे खड़ी
मप्र पर्यटन के प्रमुख सचिव शिवशेखर शुक्ला ने बताया कि अमेरिका और यूरोपीय देशों में ये कल्चर काफी पॉपुलर है। होटल लेकव्यू परिसर में काफी स्पेस है। वहां की हरियाली से बिना छेड़छाड़ किए ऐसा सेटअप तैयार किया जाएगा कि परिसर में एक साथ सौ गाडिय़ां पार्क हो सकें और लोग फिल्म का आनंद ले सकें। कोरोना काल में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ लोग अपने परिवार के साथ गाड़ी में बैठकर ही फिल्म का आनंद ले सकेंगे। संभवत: अक्टूबर अंत तक ये शुरू हो जाएगा।


टिकट सिस्टम भी सिनेमाघर जैसा
शुक्ला ने बताया कि ओपन एयर सिनेमा का पूरा कॉन्सेप्ट एक सिनेमाघर जैसा ही होगा। लोग सिनेमाघर की तरह सीट बुकिंग कर अपनी कार पार्क सकेंगे। नई फिल्म रिलीज होने पर ड्राइव-इन सिनेमा में भी देखी जाएगी। दर्शक गाड़ी में बैठकर ही स्नेक्स और फूड आइटम्स का लुत्फ भी उठा सकेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो