scriptHouse proceedings lasted for 9 hours 52 minutes in five days | MP Vidhansabha : पांच दिन में 9 घंटे 52 मिनट चली सदन की कार्यवाही, ज्यादातर समय होता रहा हंगामा | Patrika News

MP Vidhansabha : पांच दिन में 9 घंटे 52 मिनट चली सदन की कार्यवाही, ज्यादातर समय होता रहा हंगामा

शीतकालीन सत्र के लिए विधानसभा को मिले 1578 लिखित सवाल

भोपाल

Published: December 25, 2021 09:50:03 am

भोपाल। विधानसभा की शीतकालीन सत्र शुक्रवार को अनिश्चितकाल के लिए समाप्त हो गया। इस पांच दिवसीय सत्र में कुल पांच बैठकें हुई। इस पांच दिन में कुल 9 घंटे 52 मिनट सदन की बैठकें चलीं। इस दौरान ज्यादातर समय हंगामा और शोर शराबा ही होता रहा। परिणाम स्वरूप सदन का ज्यादातर काम-काज हंगामा के बीच ही हुआ। विधेयक बिना चर्चा पारित हुए। प्रश्नकाल भी सही ढंग से नहीं हो सका।
MP Vidhansabha : पांच दिन में 9 घंटे 52 मिनट चली सदन की कार्यवाही, ज्यादातर समय होता रहा हंगामा
MP Vidhansabha : पांच दिन में 9 घंटे 52 मिनट चली सदन की कार्यवाही, ज्यादातर समय होता रहा हंगामा
सदन का लेखा जोखा
विधानसभा को प्राप्त हुए सवाल - 1578
तारांकित सवाल - 825
अतारांकित सवाल - 753
सदन में उत्तर दिए गए - 13
स्थगन प्रस्ताव की सूचनाएं - 36
ध्यानाकर्षण सूचनाएं - 488
याचिकाएं - 181
अभ्यावेदन - 10
शासकीय संकल्प - 1
शासकीय विधेयक - 8
कार्यसूची में कई विषय शामिल, किसी पर भी चर्चा नहीं
मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस विधायकों के हंगामा के चलते शुक्रवार को सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई। प्रश्नकाल से शुरू हंगामा पूरे समय चलता रहा। इसी हंगामा के बीच दो विधेयक, चार अशासकीय संकल्प बिना चर्चा के पारित हुए। आज की कार्यसूची में 21 ध्यानाकर्षण भी शामिल किए गए थे। यह अब तक के ध्यानाकर्षणों में सर्वाधिक संख्या में थे। इन पर चर्चा नहीं हो सकी।
स्पीकर ने एनपी को दी समझाइश
हंगामा के बीच एनपी प्रजापति ने कहा सदन नियम प्रक्रिया से चलेगा, आपकी मर्जी से नहीं चलेगा। अध्यक्ष की ओर मुखातिब होकर कहा कि विधायकों की बात सुनी जाना चाहिए। इस पर स्पीकर गिरीश गौतम ने कहा आप तो स्पीकर रहे हैं, आपको पता है सदन की कार्यवाही में इस तरह व्यवधान नहीं डाला जाना चाहिए। प्रश्नकाल महत्वपूर्ण है। इस बीच संसदीय कार्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कुछ टिप्पणी कर दी। इस पर कांग्रेस विधायक विजय लक्ष्मी साधौ ने कहा प्रजापति पूर्व स्पीकर रहे हैं, उनके लिए जिन शब्दों का उच्चारण किया गया है, वह उचित नहीं है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.