खूब तरक्की और धन चाहते हैं, तो ये 3 चीजें आ सकतीं हैं आपके काम

खूब तरक्की और धन चाहते हैं, तो ये 3 चीजें आ सकतीं हैं आपके काम

Deepesh Tiwari | Publish: Apr, 21 2019 03:50:05 PM (IST) | Updated: Apr, 21 2019 03:50:06 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

सफलता के लिए भाग्य का साथ होना भी जरूरी...

भोपाल। आज के दौर में हर व्यक्ति चाहता है कि वो जल्द से जल्द खूब पैसा कमाए साथ ही जीवन में खूब तरक्की भी करें। जिससे उसका जीवन सभी तरह के ऐशो-आराम से बीते। इसी के चलते आज का जीवन जहां भागदौड़ भरा बन गया है। वहीं ऐसे में हम चाहकर भी कई कार्य समय की कमी के कारण नहीं कर पाते।

दरअसल पैसा कमाने व तरक्की के लिए व्यक्ति वह दिन रात मेहनत भी करता है। लेकिन कई बार मेहनत करने के बाद भी वह सफलता नहीं मिल पाती। इस संबंध में जानकारों का कहना है कि व्यक्ति को किसी काम में सफलता प्राप्त करने के लिए जितनी मेहनत और लगन की जरूरत होती है, उतना ही भाग्य का साथ होना भी जरूरी होता है।

ऐसे में भागदौड़ भी जिंदगी में हम चाहकर भी कई कार्य समय की कमी के कारण नहीं कर पाते। यहां तक की यदि हम किसी चीज से खुद का भला मानते हैं, तो भी समय की कमी कई बार हमें वह कार्य करने नहीं देती। ऐसे में कुछ ऐसी चीजों के बारें में भी बताया जाता है, जिन्हें सिर्फ घर में लाकर रख भर देने से हमारा भाग्य चमक जाता है।

इस संबंध में वास्तु की जानकार बीना सिंह कहती हैं कि कुछ ऐसी चीजें भी हैं, जिनके संबंध में माना जाता है कि वह आपके भाग्य को बढ़ाने में सहयोग करतीं हैं।

उनके अनुसार जहां भारतीय वास्तु शास्त्र में नकारात्मकता को हटाते हुए सौभाग्य को बढ़ाया जाता है। वहीं चीनी वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है, जो आपको सफल बनाने में मददगार सिद्ध होतीं हैं।

उनके अनुसार चीनी वास्तु शास्त्र में ऐसी 3 खास चीजों हैं जिनके बारे में माना जाता है कि इन्हें घर पर रखने से व्यक्ति के हर काम में सफलता मिलनी शुरू हो जाती है। यहां तक की यह तक माना जाता है कि इन तीन चीजों को घर पर रखने से दुर्भाग्य तुरंत पीछा छोड़ देता है और व्यक्ति धनवान बनता चला जाता है।


ये हैं वे 3 चीजें: जो धनवान बनने में करेंगी मदद!.How to attract money and success in life ..

1.धातु का कछुआ-
फेंगशुई में धातु के कछुए को बहुत ही शुभ माना जाता है। जिसके घर के मुख्य कमरे में यह धातु से बना कछुआ रखा होता है उसके घर पर सुख,शांति और बरकत बढ़ाने लगती है।

2. पिरामिड-
घर पर धातु से बना पिरामिड रखने से हमेशा सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है जिससे हर एक काम में सफलता मिलनी शुरू हो जाती है। नौकरी और बिजनेस में तरक्की मिलती है।

3. सफेद पत्थर-
माना जाता है कि घर पर सफेद पत्थर रखने से व्यक्ति धनवान होता चला जाता है और किसी भी काम में बाधाएं आनी बंद हो जाती है।

इस पौधे में छिपे होते हैं कई चमत्कारी राज: घर में करता है पैसों की बरसात!

भारतीय वास्तु शास्त्र के साथ चीनी वास्तुशास्त्र फेंगशुई का भी काफी महत्व होता है। वास्तु की जानकार बीना सिंह कहती हैं कि जिस तरह से वास्तुशास्त्र में घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए कई उपाय बताए गए हैं, उसी प्रकार से चीनी वास्तु शास्त्र फेंगशुई में भी घर में पैसों और तरक्की पाने के कई उपाय बताए गए हैं।

पैसे की कमी को दूर करने के लिए वैसे तो मनी प्लांट को लगाने की बात कही जाती है, लेकिन बहुत कम लोग यह जानते हैं कि ऐसा ही एक ओर कारगार पौधा होता है क्रासुला...

vastu tips for attract money in hindi

ऐसे लगाएं क्रासुला का पौधा...
- क्रासुला के पौधे को मनी प्लांट का तरह फेंगशुई में मनी-ट्री कहा जाता है। फेंगशुई में इसका काफी महत्व है। कहते हैं यह पौधा चुंबक की तरह पैसों को अपनी ओर खींचता है।

- यह छोटा सा मखमली पौधा गहरे हरे रंग का होता है और इसका फैलाव बहुत जल्दी से होता है। साथ ही इसको पानी की जरुरत काफी कम होती है।

- इस पौधे को किसी गमले या जमीन में लगा दें, फिर यह अपने आप फैलता रहेगा। इसे धूप या छांव कहीं भी लगाया जा सकता है।

- इस पौधे के बारे में मान्यता है कि यह सकारात्मक ऊर्जा देता रहता है जबकि घर में नकारात्मक ऊर्जा को बाहर करने में मदद करता है। इसे घर के मुख्य द्वार के दायीं तरफ लगाने से यह घर में धन को आकर्षित करता है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned