scriptFriendship Day: अपने दोस्तों के साथ ऐसे सेली ब्रेट करें यह खास दिन | how To Celebrate Friendship Day | Patrika News

Friendship Day: अपने दोस्तों के साथ ऐसे सेली ब्रेट करें यह खास दिन

locationभोपालPublished: Aug 04, 2018 05:21:38 pm

अपने दोस्तों के साथ ऐसे सेलीब्रेट करें यह खास दिन

bhopal, bhopal news, bhopal patrika, patrika news, patrika bhopal, bhopal mp, latest hindi news, friendship day, friend, frindship day 2018, how to celebrate friendship day, dosti, dost, friends memory, school friendship, collage friendship, friendship day gifts, gifts,

Friendship Day: अपने दोस्तों के साथ ऐसे सेली​ब्रेट करें यह खास दिन

भोपाल। भगवान ने कई ऐसे रिश्ते दिए है। जो जन्म से ही हमें मिलते है, जैसे माता पिता, भाई बहन। पर एक दोस्ती का रिश्ता ही ऐसा रिश्ता है, जिसे हमें खुद अपनी मर्जी से बनाते है। एक ऐसा दोस्त जो हर स्थिति, परिस्थति में आपके साथ होता है। कभी आपका टिफिन छीनकर खाने के लिए, तो कभी आपके लिए टीचर से डांट खाने के लिए। कभी कभी क्लास बंक करने के लिए, तो कभी मॉल में विंडो शॉपिग करने के लिए। हर गलती पर साथ देने के लिए और गलत रास्ते पर चलने से रोकने के लिए। परिवार का हिस्सा न होकर भी वह जिगर का टुकड़ा होता है। वाकई! दोस्त ऐसा होता है। एक दोस्त ही है, जो आपकी जिंदगी को खूबसूरत बनाता हैं। जो हर परिस्थति में आपके साथ होते है।

आपका दोस्त आपके लिए बहुत खास है। यह बताने के लिए फ्रेंडशिप डे से अच्छा दिन और कोई नहीं हो सकता। अगर आपका भी कोई ऐसा दोस्त हैै, जो आपको अपनी जान से ज्यादा प्यारा है। तो उसके लिए यह फ्रेंडशिप डे, स्पेशल बनाना न भूलें। आप इस तरह अपने इस खास दिन को स्पेशल बना सकते है।

ट्रिप प्लान करें
इस फ्रेंडशिप डे अपने दोस्तों के साथ एक छोटा सा ट्रिप प्लान करें। क्योंकि कॉलेज और आॅफिस की वजह से कई बार इतना वक्त नहीं मिल पाता कि ट्रिप पर जाया जा सके। पर, एक दिन की छुट्टी लेकर अपने दोस्तों के साथ, आस पास का ट्रिप प्लान करें और उन्हें बताएं कि वह आपके लिए कितने स्पेशल है।

मूवी नाइट आॅउट पर जाएं
पॉपकार्न खाते हुए मूवी देखना, दोस्तों का सबसे बेहतर टाइम पास होता है। इसलिए इस फ्रेंडशिप डे भी अपने दोस्तों के साथ मूवी नाइट आउट पर जा सकते है।

लेट नाइट आॅउट
देर रात तक सड़कों पर घूमना और खाली सड़कों पर मस्ती करना। तालाब किनारे खड़े होकर, हर अच्छे बुरे पल का एहसास करना। दोस्तों को बहुत पंसद होता है। पर, इन सब में अपनी सेफ्टी का ध्यान जरूर रखें।

पार्टी प्लान करें
अपने दोस्तों के साथ पार्टी भी प्लान कर सकते है। किसी अच्छे रेस्टोरेंट में पार्टी प्लान करने से बेहतर है कि आप अपने घर में ही अपने दोस्तों के लिए पार्टी प्लान करें। पिज्जा और कुछ कोलड्रिंक आॅर्डर कर अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।

यादों का पिटारा दोस्तों से शेयर करें
इस दोस्ती के दिन पर, अपने दोस्तों के साथ बातें शेयर करें। अपनी भावनाएं उन्हें बताएं। साथ बिताएं हर अच्छी बुरी यादों का पिटारा खोले। क्योंकि यह आपके बॉन्ड को और स्ट्राग बनाता है।

फ्रेंडशिप कार्ड बनाएं
अपने दोस्तों के लिए डाय फ्रेंडशिप कार्ड बनाएं। अपने इमोशन को उस कार्ड पर लिखे। अपनी स्वीट मेमोरी की अच्छी अच्छी फोटों भी कार्ड में लगाना न भूले।

फ्रेंडशिप डे वीडियों तैयार करें
वीडियों बनाना आजकल का लेटेस्ट ट्रेंड है। हर स्पेशल डे पर, विभिन्न एप्स की सहायता से आसानी से वीडियों बना सकते है। इस खास दिन पर भी अपने दोस्तों के लिए वीडियों मैसेज तैयार करें और इस खास दिन को सेलिब्रेट करें।

अपने फेवरेट प्लेस पर जाएं
दोस्तों का अपना एक कंफर्ट एरिया होता है। जहां बैठकर वे घंटों बात करते है। कॉलेज की कैंटीन, कैफे या कोई और जगह। इस फ्रेंडशिप डे दुबारा उन जगहों पर जाएं और अपनी पुरान यादों को दोस्तों के साथ ताजा करें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो