घर बैठे कमा सकते हैं महीने के 50 हजार रुपए, बस करना होगा ये 1 काम

घर बैठे कमा सकते हैं महीने के 50 हजार रुपए, बस करना होगा ये 1 काम

Astha Awasthi | Publish: Jan, 03 2019 05:46:57 PM (IST) | Updated: Jan, 03 2019 05:46:58 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

घर बैठे कमा सकते हैं महीने के 50 हजार रुपए, बस करना होगा ये 1 काम

भोपाल। भागदौड़ और महंगाई भरे जमाने में एक इंसान के कमाने से घर का खर्चा नहीं चल पाता है। किसी एक के कमाने से घर का खर्च अगर चल भी जाता है तो आजकल कोई भी खाली नहीं बैठना चाहता है। बात ये भी है कि धन के महत्व को किसी भी रुप में नकारा नहीं जा सकता है। इंसान के पास कितना भी धन हो जरूरत बनी ही रहती है। अगर आप घर पर रहते है या रहती है और पैसा कमाना चाहते है तो कई ऐसे काम हैं जिनको करके घर बैठे ही धन कमाया जा सकता है। आपको बता दें कि घर में रहने का मतलब ये बिल्कुल भी नहीं होता है कि आप पैसे नहीं कमा सकते है। आज हम आपको कुछ ऐसे काम बताने जा रहे हैं जिनको करने के बाद आप घर बैठे ही धन कमा सकते हैं। जानिए क्या हैं वे काम.....

Earn Money

शेयर बाजार

शेयर बाजार की रिकॉर्ड ऊंचाई और लगातार मिलने वाला बड़ा रिटर्न आकर्षित करता है। शेयर बाजार ही एकमात्र साधन है जिसकी मदद से कम पूंजी के जरिए बड़ी पूंजी बनाई जा सकती है, क्योंकि शेयर बाजार ने ही लंबे पीरियड में बेहतरीन रिटर्न दिया है। अगर आप भी पैसे कमाना चाहते है ते शेयर बाजार में निवेश कर सकते हैं।

ऑनलाइन ट्यूटर

ऑनलाइन ट्यूटर का चलन तेजी से बढ़ गया है। इसमें न तो ट्यूटर को छात्रों के घर जाने की जरूरत है और न ही छात्रों को किसी ट्युसन सेंटर में जाने की जरूरत है। ऑनलाइन माध्यम से ईमेल और वेबसाइट के जरिये छात्र अपने होमवर्क और स्टडी में आने वाली समस्याएं ट्यूटर से शेयर करते है और ट्यूटर उन्हें हल करके ऑनलाइन ही भेज देता है। इसके बदले ट्यूटर को अच्छे पैसे मिलते है इसके अलावा सभी तरह के प्रोजेक्ट, परीक्षा और किसी संस्थान में प्रवेश परीक्षा की तैयारी में छात्रो की मदद ऑनलाइन ट्यूटर करते है। इससे अच्छा पैसा कमाया जा सकता है।

Earn Money

पेड राइटिंग

पेड राइटिंग भी आपके लिए अच्छा विकल्प है, अगर आप किसी विषय के एक्सपर्ट हैं। पेड राइटिंग में आपको किसी विषय पर लिखना होता है, जिसके लिए आपको पैसे दिए जाते हैं। पेड राइटिंग आप किसी वेबसाइट, मैगजीन या किसी अन्य माध्यम के लिए कर सकते हैं। इसमें आपको लिखने के लिए एक विषय दे दिया जाता है और आपको उनकी जरूरत के हिसाब से उस विषय पर लिखना होता है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned