नौकर नहीं बल्कि मालिक बनने के लिए पैदा होते हैं यह 6 नाम वालें लोग

नौकर नहीं बल्कि मालिक बनने के लिए पैदा होते हैं यह 6 नाम वालें लोग

Astha Awasthi | Publish: Sep, 11 2018 05:22:03 PM (IST) | Updated: Sep, 12 2018 06:44:50 PM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

नौकर नहीं बल्कि मालिक बनने के लिए पैदा होते हैं यह 6 नाम वालें लोग

भोपाल। संसार में कई तरह के लोग होते है। कुछ लोग जीवन में मेहनत से धन कमाते है तो कुछ लोग अपने ज्ञान के बल पर ही अधिक धन लाभ कर लेते है। जीवन में कुछ लोग ऐसे भी होते है जो कुछ ऐसा काम करना चाहते है जिससे वह दूसरे लोगों पर अपना प्रभाव दिखा सके। शहर के ज्योतिषाचार्य पंडित जगदीश शर्मा बताते है कि कुछ लोग सरकारी नौकरी के विषय में सोचते हैं तो कुछ लोग ऐसे हैं जो व्यापार करने के बारे में सोचते हैं हर व्यक्ति के मन में यही ख्वाहिश रहती है कि वह मालिक बने और अन्य व्यक्तियों को नौकरी दें। ये सपना कुछ ही लोगों का पूरा हो पाता है। ये सब राशियों में होने वाली ग्रह चाल से ही होता है। वहीं किस्मत का साथ नाम के पहले अल्फाबेट से भी पड़ता है। जानिए किस अल्फाबेच वालें नाम के लोगों को किस्मत का साथ मिलता है। जानिए कौन से हैं वे अल्फाबेट है.....

astrology

A नाम वाले व्यक्ति

जिन लोगों का नाम A अक्षर से शुरू होता है वह व्यक्ति हमेशा व्यापार करने या धन निवेश करने के बारे में सोचता रहता है। A नाम से शुरू होने वाले लोग व्यापार के क्षेत्र में काफी नाम कमाते हैं इनके इन्हीं गुणों की वजह से यह व्यक्ति नौकरी की बजाए अपना काम करना चाहते हैं।

D नाम वाले व्यक्ति

जिन व्यक्तियों का नाम D अक्षर से शुरू होता है वे मालिक प्रवत्ति के ही होते है। यह व्यक्ति ज्यादातर व्यवसाय के बारे में ही सोचते हैं इस नाम वाले व्यक्ति किसी के लिए काम करने से अच्छा खुद का व्यापार चालू करने के बारे में अधिक सोचते हैं। इनकी ऐसी सोच होने के कारण ही ये कही भी नौकरी नहीं करते है।

C नाम वाले व्यक्ति

जिन लोगों का नाम C अक्षर से शुरू होता है वह व्यक्ति निवेश करने और खरीदने में काफी बढ़-चढ़ के हिस्सा लेते है। खरीदना और बेचना आदि जैसे व्यापार के बारे में इनके मन में कुछ न कुछ चलता रहता है। ऐसे लोग ज्यादातर अपने पिता के व्यवसाय को आगे बढ़ाते हैं इन व्यक्तियों के बारे में ऐसा कहा जा सकता है कि यह व्यक्ति मालिक बनने के लिए ही जन्म लेते हैं।

M नाम वाले व्यक्ति

ऐसे लोग जिनका नाम M अक्षर से शुरू होता है वे काफी तेज होते है। ऐसे लोग अपने आप को किसी से कम नहीं समझते इस नाम वाले व्यक्ति ज्यादातर व्यवसाय और खुद का व्यापार करने के बारे में सोचते रहते हैं इनका ख्वाब मालिक बनने का रहता है।

S नाम वाले व्यक्ति

जिन लोगों का नाम S अक्षर से शुरू होता है वे लोग हर काम को काफी सोच-विचार कर करते है। ये अपना पूरा जीवन धन निवेश और व्यवसाय करने में व्यतीत कर देते हैं इनके बारे में ऐसा कहा जाता है कि यह व्यक्ति मालिक बनने के लिए निपुण माने जाते हैं।

V नाम वाले व्यक्ति

जिन लोगों का नाम V यह अपनी मेहनत और दिमाग की वजह से बहुत जल्दी अपने मुकाम को हासिल कर लेते हैं। ये लोग जल्दी किसी चीज से हार नहीं मानते हैं और हर काम को पूरा करने के बाद ही सांस लेते है। इन लोगों से कभी भी जबरदस्ती कोई भी काम नहीं कराया जा सकता है। व्यक्तियों का लक्ष्य व्यवसाय और व्यापार करने के बारे में ही रहता है इसी वजह से इस नाम वाले व्यक्ति अक्सर मालिक बनने की इच्छा रखते हैं।

Ad Block is Banned