मनुष्य को अगर ये 3 संकेत मिले तो समझिए अच्छा वक्त आ चुका है

मनुष्य को अगर ये 3 संकेत मिले तो समझिए अच्छा वक्त आ चुका है

Faiz Mubarak | Publish: Oct, 13 2018 03:13:54 PM (IST) | Updated: Oct, 13 2018 03:13:55 PM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

मनुष्य को अगर ये 3 संकेत मिले तो समझिए अच्छा वक्त आ चुका है

भोपालः हर इंसान के जीवन में घटित होने वाला समय या तो अच्छा होता है, या फिर बुरा। कई लोगों का मानना है कि, इसमें एक सामान्य समय भी होता है, जिसमें ना तो कुछ अच्छा होता है और ना ही कुछ बुरा। ऐसे में पंडिता श्याम किशोर शर्मा का मानना है कि, जिस समय को अच्छा और बुरा नहीं मानते हुए सामान्य माना जाता है। दरअसल, वह समय भी इंसान का अच्छा समय होता है, क्योंकि इंसान के जीवन में अगर कोई बुरा समय ना चल रहा हो तो, उसे अच्छा समय ही कहेंगे।

हर दिन घटित होने वाली चीजों को हम सामान्य समझ सकते हैं, लेकिन इनमें कुछ ऐसे तथ्य भी हैं, जो हमारे आने वाले भविष्य की तरफ इशारा करते हैं। ऐसी घटनाएं जो बताती है कि हमारे आने वाला समय मैं चीजें हमारे अनुकूल होंगी या नहीं। कई संकेत ऐसे भी होते हैं, जो हमें पहले से ही इशारा कर देते हैं कि, समय अच्छा आने वाला है या बुरा। बुरे समय की लालसा तो कोई भी नहीं रखता। इसलिए आज हम आपको उन 3 संकेतों के बारे में बताएंगे जिससे पता चलता है कि, आपका भविष्य सुखद होने वाला है।

यह हैं वह तीन संकेत

पहला संकेतः ज्यादातर लोगों को सुबह उठते ही अपने चेहरे को आईने में देखने की आदत होती है। कभी अगर उठते ही हमें आईने में अपने चेहरे पर चमक और नूर के साथ साथ आत्मविस्वाश दिखाई दे तो समझ लिजिए की आपका बुरा वक्त बहुत जल्द अलविदा होने वाला है । साथ ही, हमारे द्वारा किया गया कोई भी काम भी बहुत जल्द पूरा होने वाला है। हमें हमेशा सफलता ही मिलेगी।

दूसरा संकेतः सनातन धर्मियों की गौ माता को आर्थिक सुदृढ़ीकरण का भी प्रतीक माना जाता है। अब अगली बार जब भी आपके खेत में या गार्डन में गाय आ कर चरने लग जाये, तो समझ लीजिए कि, साक्षात लक्ष्मी जी ने संदेशा भेजा है।

तीसरा संकेतः आपको रास्ते में कहीं घोड़े की नाल, चार पत्तियों वाली घास या कोई सिक्का मिल जाये तो उसे सम्भालकर अपने पास रख लें, यह भी आने वाले सुखमयी जीवन के संकेत देते हैं।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned