मानवाधिकार आयोग ने परिवहन आयुक्त से पूछा, अन्य प्रदेशों के कितने वाहन प्रदेश में दौड़ रहे

एक अनफिट स्कूल बस के अनियंत्रित होने की घटना पर लिया आयोग ने संज्ञान

मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग ने शुक्रवार को परिवहन आयुक्त को आड़े हाथों लेते हुए दूसरे प्रदेशों में पंजीकृत और अनफिट बसें, स्कूल बसें, वाहन प्रदेश में दौडऩे की जानकारी मांग ली। दरअसल आयोग ने गुरुवार को एक बावडिय़ा कलां रेलवे फाटक पर अनफिट बस अनियंत्रित होने की घटना को गंभीरता से लिया। इस दौरान बच्चों से भरी बस अनियंत्रित हो गई, लेकिन चालक की सुझबूझ से दुर्घटना टल गई है।

यदि चालक समय रहते स्टीयरिंग नहीं संभालता तो बड़ी घटना हो सकती थी। इस घटना पर संज्ञान लेकर आयोग ने परिवहन आयुक्त से दूसरे प्रदेशों की अनफिट-फिट वाहनों विशेषकर स्क्ूल और यात्री बसों की जानकारी मांगी है। साथ ही उप पुलिस महानिरीक्षक भोपाल को जांच के निर्देश देकर एक महीने में जांच रिपोर्ट तलब की है। परिवहन आयुक्त से यह भी जानकारी मांगी है कि दूसरे प्रदेशों की बसें क्या मप्र में वैध तरीके से संचालित हो रही है?

सिंगारचोली आरओबी के दोनों ओर चौंड़ी करें सर्विस रोड

- विधायक रामेश्वर शर्मा ने अधिकारियों के साथ किया निरीक्षण

हुजूर विधायक रामेश्वर शर्मा ने शुक्रवार को एनएचएआई के अधिकारी एमएल पुरविया, एसडीएम हुजूर मनोज वर्मा, डीएसपी ट्रेफिक विजय रावत एवं अन्य अधिकारियों के साथ लालघाटी एवं सिंगारचोली फ्लाईओवर के नीचे लगने वाले जाम से निजात के लिए निरीक्षण किया। उन्होंने लालघाटी से गुफा मंदिर एवं एयरपोर्ट से आने जाने वाले जंक्शन तोप चौराहे पर जाम की स्थिति नहीं बनने देने के लिए डिवाइडर लगाए जाने के लिए कहा ।

उन्होंने कहा कि आरओबी के दोनों ओर सर्विस रोड चौड़ी की जाए एवं बीडीए कॉलोनी के पास बिजली खंभों को शिफ्ट किया जाकर इस रोड को चौड़ा किया जाए। साथ ही लालघाटी से संत हिरदाराम नगर जाने वाले मार्ग पर मजार एवं दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा के पास बिजली के खंभों को हटाकर सड़क चौड़ी की जाए । शर्मा ने बताया कि 15 दिन बाद वे फिर से इसकी समीक्षा करेंगे।

सुनील मिश्रा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned