हृदयेश, रूपेश, शिवम और वरुण चमके

19वीं अखिल भारतीय मयंक चतुर्वेदी क्रिकेट प्रतियोगिता

By: mukesh vishwakarma

Published: 10 Apr 2019, 07:19 AM IST

भोपाल. ओल्ड कैंपियन मैदान में खेली जा रही 19वीं अखिल भारतीय मयंक चतुर्वेदी क्रिकेट प्रतियोगिता मंगलवार को रियान वाटर, मयंक चतुर्वेदी अकादमी, सेकंड इंनिंग्स और जीआईए की टीमों ने जीत दर्ज की है। ओल्ड कैंपियन में खेले गए पहले मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए रियान वाटर ने 8 विकेट पर 176 रन बनाए। इसमें रूपेश ने 53, समीर ने 38 रन की पारी खेली।

आरबीएसआरएस के मोहन, आशीष व पीसी जोशी ने 2-2 विकेट लिए। जवाब में आरबीएसआरएस की टीम 100 रन ही बना सकी। पीसी जोशी ने 30 रन जोड़े। रियान के रूपेश ने 3 जबकि समीर व रौनक ने 2-2 विकेट लिए। रूपेश मैन ऑफ द मैच चुने गए। दूसरे मैच में टॉस जीतकर मयंक चतुर्वेदी अकादमी ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 185 रन बनाए। इसमें हृदयेश द्विवेदी ने 88, शुभम ने 36 रन की पारी खेली। डायनामिक क्लब की ओर से मंजीत ने 2 विकेट लिए।

जवाब में डायनामिक क्लब की टीम 184 रन ही बना सकी और एक रन से मैच हार गई। मंजीत ने 40, राहुल ने 39 रन बनाए। मयंक अकादमी के अरबाजउद्दीन और शिवांश ने 2-2 विकेट लिए। हृदयेश द्विवेदी को मैन ऑफ द मैच चुना गया। इधर बाबेआली मैदान में नोकिया ने पांच विकेट पर 160 रन बनाए। नवदीप ने 33 व अंकित ने 24 रन जोड़े।

सेकंड इंनिंग्स के वरुण अवस्थी व वरुण सिंह ने 2-2 विकेट लिए। जवाब में सेकंड इंनिंग्स 7 विकेट पर 162 रन बना सकी। देवेन्द्र ने 39 और सागर ने 29 रन जोड़े। नोकिया की ओर से रेहान ने 4 जबकि समीर ने 2 विकेट लिए। वरुण सिंह मैन ऑफ द मैच बने।चौथे मैच में जीआईए ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 168 रन बनाए। शिवम ने 76 और जेपी यादव ने 43 रन बनाए।

अरेरा अकादमी की ओर से कुलदीप व दिव्यांशु ने 2-2 विकेट लिए। जवाब में अरेरा 7 विकेट पर 144 रन बना सकी। पलाश ने 45 व कुलदीप ने 37 रन बनाए। जीआईए की ओर से अयान व कनिष्क ने 2-2 विकेट लिए। शिवम द्विवेदी को मैन ऑफ द मैच चुना गया। इस मौके पर सचिव राजीव गांधी कॉलेज सैयद साजिद अली, एमके भटनागर आदि मौजूद रहे।

आज के मैच
ओल्ड कैंपियन मैदान: नोकिया विरुद्ध रियान सुबह 8.30 बजे, मयंक चतुर्वेदी क्रिकेट अकादमी विरुद्ध सेंट माइकल दोपहर 12.30 बजे
बाबेआली मैदान: जेएलयू विरुद्ध ऑफिसर्स इलेवन प्रात: 8.30 बजे, डीजीपी एकादश विरुद्ध पोस्टल 12.30 बजे।

कप्तान सौम्या तिवारी के शतक से जीता भोपाल
भोपाल. कप्तान सौम्या तिवारी की शतकीय पारी की मदद से भोपाल ने मंगलवार को एमपीसीए की ओर से आयोजित इंटर डिवीजनल अंडर-19 गल्र्स क्रिकेट टूर्नामेंट में जबलपुर को 177 रनों से पराजित कर दिया है। ग्वालियर में खेले गए इस वनडे मैच में भोपाल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.3 ओवर में 244 रन का स्कोर बनाया। इसमें सौम्या तिवारी ने 103 रनों की शतकीय पारी खेली। खुशी यादव ने 35 रनों का योगदान दिया। जबलपुर के लिए मुस्कान बिस्वास और सोनाली रजक ने तीन-तीन विकेट चटकाए।

जबकि सिमरन के खाते में दो विकेट आए। जवाब में जबलपुर की टीम भोपाल के गेंदबाजी आक्रमण का सामना नहीं कर पाई और पूरी टीम मात्र 57 रनों पर पेवेलियन लौट गई। मुस्कान बिस्वास ने 23 रन बनाए। भोपाल के लिए कप्तान सौम्या तिवारी ने गेंदबाजी में भी कमाल करते हुए तीन विकेट चटकाए। जबकि वैष्णवी शर्मा ने भी तीन बल्लेबाजों को चलता किया। इस जीत के साथ भोपाल ने चार अंक बटोरे।

मंयक और निहाल की शानदार गेंदबाजी
भोपाल. एमपीसीए की ओर से आयोजित एमएम जगदाले ट्रॉफी इंटर डिवीजनल अंडर-15 क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में चंबल के खिलाफ भोपाल ने अपनी पहली पारी में बिना किसी नुकसान के 46 रन बना लिए हैं। इसमें ओपनर बल्लेबाज रोहन थोरट 32 और गौरव कुशवाहा 13 रन बनाकर खेल रहे हैं।

होलकर स्टेडियम में खेले जा रहे चार दिनी फाइनल में चंबल ने इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 202 रन बनाकर सिमट गई। इसमें अभिषेक यादव ने 41, सोमू सिकरवार ने 37, जयसिंह ने 26, जतिन राजपूत ने 24 रन बनाए। भोपाल के लिए गेंदबाजी करते हुए मयंक अवस्थी ने चार और निहाल शर्मा ने तीन विकेट चटकाए।

mukesh vishwakarma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned