लोगों को लुभा रहा पार्क के बीचो-बीच बना एचटीपी-32 एयरक्राफ्ट

गांधी नगर के रहवासियों को सौगात: बड़ी संख्या में लोग पहुंचकर उठा रहे लुत्फ

भोपाल. गांधी नगर मुख्य सड़क पर पार्क का निर्माण किया गया है। इससे यहां से आवाजाही करने वाले लोगों को खूबसूरत नजारा देखने को मिल रहा है। नगर निगम द्वारा झीलों की नगरी में आने वालों का स्वागत करने के लिए इस पार्क का निर्माण किया गया है। इसका काम पूरा हो चुका है। रोजाना यहां बड़ी संख्या में लोग पहुंचकर लुत्फ उठा रहे हैं।

दरअसल, गांधी नगर मुख्य सड़क पर राजाभोज एयरपोर्ट के मोड़ पर करीब दो एकड़ भूमि पर इस पार्क का निर्माण किया गया है। पहले यह भूमि बंजर पड़ी हुई थी, जहां अब पेड़-पौधे और फूल पत्तियां लहलहा रही हैं।

 

निगम ने यहां पार्क बनाने की योजना बनाई और प्रस्ताव बनाकर वर्ष 2016 से इसका निर्माण कार्य शुरू किया था। यह पार्क वार्ड क्रमांक दो में आता है। वार्ड नम्बर एक में पार्क नहीं है, इसके बन जाने से स्थानीय लोग भी इसका आनंद ले सकेंगे। वार्ड दो के पार्षद कृष्णमोहन सोनी ने बताया कि इस पार्क निर्माण में करीब 13 लाख 50 हजार का खर्च आया है। पार्क का निर्माण पूरा हो चुका है।

सुंदरता के लिए बनाया एचपीटी-32 एयरक्राफ्ट
पार्क के निर्माण में बीचो-बीच वायु सेना का एचपीटी-32 एयरक्राफ्ट बनाया गया है, जो लोगों को आकर्षित कर रहा है। एयरपोर्ट मार्ग पर इस पार्क का निर्माण किए जाने से एयरक्राफ्ट को बनाया गया है। यह यहां से आने-जाने वाले लोगों को खासा पसंद आ रहा है।

 

गांधी नगर रहवासियों को मिला पार्क
गांधी नगर में एक भी पार्क नहीं था जिसकी मांग रहवासियों द्वारा लंबे समय से की जा रही थी। इस पार्क के बनने से रहवासियों को पार्क की सौगात भी मिल गई है। पार्क में बैठने के लिए कूर्सियां और हरियाली के साथ रंग-बिरंगे पौधे लगे हैं। आसपास रहने वाले कई कॉलोनी के लोग सुबह वॉक करने के बाद कुछ क्षण पार्क में बैठकर बिता सकेंगे, जहां उन्हें शुद्व हवा व रंग बिरंगे फूलों की खूशबू उन्हें मिलेगी।

नगर निगम द्वारा दो एक? में पार्क का निर्माण किया गया है जिसमें 13 लाख 50 हजार रूपए का व्यय आया है। पार्क में एचपीटी-32 एयरक्राफ्ट भी बनाया गया है। पार्क का काम पूरा हो चुका है। इससे गांधी नगर सहित आसपास के क्षेत्र के रहवासियों को पार्क की सौगात मिली है।
कृष्णमोहन सोनी, एमआईसी सदस्य एवं वार्ड दो पार्षद

Rohit verma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned