scriptHuman trafficking : चेन्नई से रेस्क्यू कर लाये गये 29 बच्चें, पूछताछ में जुटे अफसर | Human trafficking : 29 children of MP rescued from Chennai | Patrika News

Human trafficking : चेन्नई से रेस्क्यू कर लाये गये 29 बच्चें, पूछताछ में जुटे अफसर

locationभोपालPublished: Jul 22, 2019 07:29:09 pm

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

चेन्नई से रेस्क्यू कर 29 बच्चों को भोपाल लाया गया। इसमें 13 लड़कियां और 16 लड़के हैं। सभी बच्चों की उम्र करीब 10 से 14 वर्ष की है।

Human trafficking

Human trafficking : चेन्नई से रेस्क्यू कर लाये गये 29 बच्चें, पूछताछ में जुटे अफसर

भोपाल. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में मानव तस्कारी ( human trafficking ) का बड़ा मामला सामने आया है। सोमवार को जीआरपी और चेन्नई महिला बाल विकास की टीम ने तस्करी कर चेन्नई पहुंचे बच्चों को भोपाल चाइल्ड लाइन को सौंपा। महिला बाल विकास की अधिकारी ने बताया कि चेन्नई से रेस्क्यू कर 29 बच्चों को भोपाल लाया गया है। इसमें 13 लड़कियां और 16 लड़के हैं। सभी बच्चों की उम्र करीब 10 से 14 वर्ष की है।

Human trafficking

 

चेन्नई के जूस फैक्ट्री से मिले 29 बच्चें

भोपाल रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर सभी बच्चे मौजूद है। चेन्नई की महिला अधिकारी ने सभी बच्चों को अंडमान एक्सप्रेस से भोपाल चाइल्ड लाइन टीम को सौंप दिया है। बताया जा रहा है कि सभी बच्चे मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले के हैं। जिन्हे तस्करी कर चेन्नई के जूस फैक्ट्री में ले जाया गया था। चाइल्ड लाइन के अधिकारी बच्चों से पूछताछ कर रहे हैं। पूछताछ के बाद सभी बच्चों को उनके घर भेजे जाने की कार्रवाई की जाएगी।

Human trafficking
पूछताछ में जूटी चाइल्ड लाइन की टीम

भोपाल चाइल्ड लाइन को सौपें गए 29 बच्चों से पूछताछ की जा रही है। अधिकारी के मुताबिक सभी के नाम, पता नोट कर उन्हे जल्द ही उनके घर को भेजा जाएगा। इस मामले से अब चाइल्ड लाइन की टीम मानव तस्करी को लेकर आगे की कार्रवाई भी करने की तैयारी कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो