script

नौकरी का झांसा देकर युवती को किया अगवा, इंदौर में किया दुष्कर्म, राजस्थान में मूक-बधिर को दो लाख में बेचा

locationभोपालPublished: Nov 26, 2018 12:29:48 am

Submitted by:

Ram kailash napit

पुलिस ने तीन आरोपियों के खिलाफ दर्ज किया मामला, पिता-पुत्र गिरफ्तार

news

crime

भोपाल. निशातपुरा इलाके से नौकरी का झांसा देकर अगवा की गई युवती को मानव तस्कर ने राजस्थान में मूक-बधिर युवक को दो लाख रुपए में बेच दिया। इससे पहले तस्कर ने युवती के साथ इंदौर में बंधक बनाकर दो दिन तक दुष्कर्म किया। राजस्थान का आरोपी युवक ने उसे पत्नी की तरह रखा हुआ था। उसने भी उसके साथ ज्यादती की है। परिवार की शिकायत के बाद पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर राजस्थान पहुंचकर युवती को आरोपी के चंगुल से मुक्त कराया। पुलिस ने तीन आरोपियों के खिलाफ मानव तस्करी, ज्यादती समेत अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस ने युवती को खरीदने वाले पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि मुख्य तस्कर की तलाश की जा रही है।

पुलिस के मुताबिक, करोंद निवासी 22 वर्षीय युवती आठवीं कक्षा तक पढ़ी है। 28 अक्टूबर को उसे एक अपरिचित सुभाष यादव ने कॉल किया और उसे इंदौर में नौकरी लगवाने का झांसा दिया। आरोपी ने उसे 15 हजार रुपए महीने की सैलरी की बात कहकर डीआईजी बंगला के पास बुलाया। झांसे में आई युवती डीआईजी बंगला पहुंची। यहां से आरोपी उसे जबरन इंदौर ले गया। इंदौर पहुंचने पर आरोपी ने उसे एक होटल में दो दिन तक बंधक बनाकर उसके साथ दुष्कर्म किया।

news
इंदौर में दुष्कर्म के बाद राजस्थान के अलवर लेकर पहुंचा
इंदौर में दुष्कर्म के बाद यादव युवती को राजस्थान के जिला अलवर ग्राम भेरोड़ ले गया। इस गांव के रोहिताश यादव से उसने युवती का दो लाख रुपए में सौदा कर दिया। रोहिताश ने अपने मूकबधिर बेटे भोलाराम के लिए युवती को खरीदा था। स्टांप पर लिखा-पढ़ी भी की गई।

14 दिन तलाशने के बाद भाई ने दर्ज कराई गुमशुदगी
इधर, काफी तलाशने के बाद जब युवती का पता नहीं लगा तो उसके भाई ने 14 दिन बाद निशातपुरा थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई। पुलिस ने युवती के उसके मोबाइल की कॉल डिटेल खंगाली। तब उसकी लोकेशन अलवर के भेरोड़ गांव में मिली।

रिश्तेदार बनकर युवती से मिली पुलिस
युवती की लोकेशन मिलने के बाद पुलिस की टीम राजस्थान के लिए रवाना हुई। पुलिस युवती का रिश्तेदार बनकर गांव पहुंची। गांव वालों से पता चला कि रोहिताश के बेटे की पत्नी गांव में कुछ दिन पहले ही आई है। इस सूचना पर पुलिस उस घर तक पहुंच गई। यादव ने युवती को बंधक बनाकर रखा था। इसके बाद पुलिस ने रोहिताश उसके मूकबधिर बेटे भोलाराम को गिरफ्तार कर लिया। उनके साथ युवती को पुलिस भोपाल लेकर आई।

ट्रेंडिंग वीडियो