scriptWHY JDA? चहेतों के लिए 1 शहर में 2 तरह से काम… और यूं ज्यादा कटेगी हमारी जेब | Jaipur Development Authority Work wrong there site | Patrika News

WHY JDA? चहेतों के लिए 1 शहर में 2 तरह से काम… और यूं ज्यादा कटेगी हमारी जेब

locationभोपालPublished: Oct 24, 2016 07:31:00 pm

Submitted by:

vijay ram

करतूत देखिए: निविदा में ज्यादा फर्म शामिल हों, इसके लिए दिखावे का शुद्धि पत्र जारी किया गया। लेकिन, कुछ ही दिन बाद यू-टर्न लेते हुए इस शुद्धि पत्र का भी ‘शुद्धि पत्र’ जारी कर दिया…

जयपुर.
राजधानी की कायापलट का वादा करने वाले जेडीए में बड़ी कंपनियों को फायदा पहुंचाने का एक और बड़ा ‘खेल’ सामने आया है। मास्टर ड्रेनेज प्लान के तहत एक ही शहर में ड्रेनेज निर्माण के लिए दो अलग-अलग प्रक्रिया अपनाई गई।

निर्माण शर्त में इस तरह बदलाव कर दिया कि चहेती फर्मों को काम मिल सके। गौर करने वाली बात यह है कि निविदा में ज्यादा फर्म शामिल हों, इसके लिए दिखावे का शुद्धि पत्र जारी किया गया। लेकिन, कुछ ही दिन बाद यू-टर्न लेते हुए इस शुद्धि पत्र का भी ‘शुद्धि पत्र’ जारी कर दिया।

इससे निविदा शर्त में संशोधन वापस ले लिया गया। सिरसी रोड और गोपालपुरा बायपास पर ड्रेनेज निर्माण में एेसा ही ‘खेल’ हो रहा है। इसमें संबंधित अधिकारियों के साथ उच्चाधिकारियों की भूमिका पर सवाल उठ रहे हैं। दोनों जगह २१ करोड़ रुपए की लागत से ड्रेनेज निर्माण होना है। हालांकि,वित्तीय बिड खुलनी बाकी है। इस इलाके में 3 लाख आबादी है।

एक शहर,दो तरह से काम
(1) इलाका-सिरसी रोड पर झाडखण्ड मोड से पांच्यावाला
पहले शर्त-६०० एमएम डाया पाइप का काम करने वाली फर्म।
संशोधित शर्त-३०० एमएम डाया पाइप का काम करने वाली फर्म।
दूरी-२.९ किलोमीटर
—-


(2) इलाका-गोपालपुरा बायपास पर अजमेर रोड २०० फीट बायपास से गुर्जर की थड़ी
पहले शर्त-६०० एमएम डाया पाइप का काम करने वाली फर्म।
संशोधित शर्त-३०० एमएम डाया पाइप का काम करने वाली फर्म।
फिर संशोधन-६०० एमएम डाया पाइप का काम करने वाली फर्म।
दूरी-२.५ किलोमीट
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो