scriptकरोड़ों की धोखाधड़ी करने वाला यश ग्रुप का संचालक फरार | Hundreds of fraud-laden Yash Group absconding | Patrika News
भोपाल

करोड़ों की धोखाधड़ी करने वाला यश ग्रुप का संचालक फरार

पुलिस को चकमा देकर हबीबगंज रेलवे स्टेशन के प्रतीक्षालय से हुआ फरार

भोपालJan 04, 2018 / 10:37 am

pankaj shrivastava

crime

crime

भोपाल। दुर्ग से भोपाल पेशी पर आया करोड़ों रुपए के धोखाधड़ी का रसूखदार आरोपी रहस्यमय तरीके से फरार हो गया। इसमें आरोपी को पेशी पर लाने वाले छत्तीसगढ़ के तीनों पुलिसकर्मियों की भूमिका संदिग्ध है। जीआरपी की प्रारंभिक जांच में सामने आया कि पुलिसकर्मियों ने उसकी हथकड़ी खोलकर रखी थी।
हबीबगंज जीआरपी थाना प्रभारी बीएल सेन ने बताया कि दुर्ग के आरक्षक हेमंत कुमार, सर्वेश कुमार पांडे, अर्जुन दुबे दुर्ग से निवेश के नाम पर करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी में गिरफ्तार यश ग्रुप के संचालक अमित श्रीवास्तव पिता रामलाल श्रीवास्तव को मंगलवार को भोपाल लेकर आए थे। कोर्ट में पेशी के बाद बुधवार रात को छग एक्सप्रेस से दुर्ग लौटना था। रात को ट्रेन लेट चल रही थी। तीनों आरक्षक और अमित प्रतीक्षालय में ठहरे थे। पुलिसकर्मियों का कहना कि अमित बार-बार बाथरूम जा रहा था। तड़के करीब साढ़े चार बजे उसकी हथकड़ी खोल दी थी। इसी बीच उनकी आंख लग गई।
बस में बैठते दिखा आरोपी
जीआरपी ने जब आरोपी को तलाशने रेलवे स्टेशन के सामने लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले तो आरोपी एक बस में बैठता हुआ दिख रहा है।

बेटी से की थी बात
रात में आरोपी अमित ने बेटी से बात की थी। उसने दुर्ग पहुंचकर बेटी को मिलने के बुलाया था। जब छग पुलिस उसके बेटी के घर में सर्चिंग की तो अमित नहीं मिला।
नौ घंटे बाद दी सूचना
छग के पुलिसकर्मियों को पौने पांच बजे जानकारी मिल गई थी, लेकिन उन्होंने जीआरपी भोपाल को करीब 9 घंटे बाद भोपाल पुलिस को सूचना दी। बीएस सेन की मानें तो बुधवार तड़के चार से साढ़े चार बजे के बीच आरोपी प्रतीक्षालय से फरार हुआ है, उसके बाद आठ घंटे तक छतीसगढ़ पुलिसकर्मी उसको खुद ही तलाशते रहे है। उन्होंने उसकी तलाश के बाद दोनों तरफ के प्लेटफार्म और बाहर भी तलाश की , जब वह नहीं मिला तो उसके बाद उसकी शिकायत दोपहर दो बजे के करीब शिकायत करने पहुंचे थे। उसके बाद आसपास के थानों को सूचना देकर आरोपी का फोटो भेजा गया है।

Home / Bhopal / करोड़ों की धोखाधड़ी करने वाला यश ग्रुप का संचालक फरार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो