scriptHusband and wife committed 17 thefts by forming a gang | पति-पत्नी ने गैंग बनाकर की 17 चोरियां | Patrika News

पति-पत्नी ने गैंग बनाकर की 17 चोरियां

पुलिस ने बरामद किया 15 लाख रुपए का माल, कचरा बीनने के बहाने देते थे वारदात को अंजाम

भोपाल

Updated: December 03, 2021 01:25:50 am

भोपाल. सीहोर जिले के रहने वाले अंटीराज नामक 24 साल के युवक ने अपनी 23 साल की पत्नी जेकीरा के साथ मिलकर 5 लोगों की गैंग तैयार की और शहर में मकानों के ताले तोड़कर चोरी की घटनाओं को अंजाम देना शुरू कर दिया। पिछले 6 महीने से शहर के लगभग हर थाना क्षेत्र में 5 लोगों की इस गैंग ने चोरी कर लाखों रुपए का सामान जमा कर लिया था। पुलिस लंबे समय से आरोपियों की तलाश कर रही थी लेकिन सुराग नहीं मिल रहा था।
पति-पत्नी ने गैंग बनाकर की 17 चोरियां
पति-पत्नी ने गैंग बनाकर की 17 चोरियां
क्राइम ब्रांच भोपाल ने इस मामले में जांच करने के बाद अंटीराज नामक आरोपी और उसकी गैंग के सदस्यों का पता लगाया। सभी आरोपियों को हलालपुर बस स्टैंड पर दबिश देकर पकड़े गए संदिग्धों से पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने शहर के 17 थाना क्षेत्रों में की गई चोरी की वारदात और उसमें 15 लाख का सामान चोरी करने का खुलासा करते हुए माल बरामद किया है। आरोपियों ने मिसरोद, अयोध्या नगर, बैरागढ, ईंटखेडी, ऐशबाग, कमलानगर, पिपलानी, छोला मंदिर, टीटीनगर, जहांगीराबाद, कोलार क्षेत्र में चोरी करना स्वीकारा है। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वह दिन में कचरा बीनने के बहाने सूने मकानों की रैकी करते थे। मौका मिलते ही वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते।
ऐसे किया मामले का खुलासा
एएसपी अंकित जायसवाल ने बताया कि सूचना मिली थी कि गैंग में शामिल एक लड़का और एक लड़की बस में बैठकर भोपाल आ रहे हैं। जो हलालपुरा बस स्टैण्ड पर करीब बजे पहुंचेंगे। वह चोरी के जेवर बेचने के लिए आ रहे हैं। सूचना के बाद पुलिस ने दोनों संदेहियों को हलालपुरा बस स्टैण्ड में रोककर पूछताछ की। लड़की ने अपनी पहचान ग्राम डांडी आमला जोड़ थाना जावर सीहोर की रहने वाली जेकीरा वेल पारधी पति अंटीराज (23), लड़के ने अपना नाम अंटी राज बताया। दोनों की तलाशी लेने पर उनके पास से सोने-चांदी के जेवरात मिले। सख्ती से पूछताछ में दोनों ने बताया कि जेवर चोरी के हैं। कैलाशनगर बैरागढ़ में उन्होंने चोरी की थी। इनकी निशानदेही पर पुलिस ने गैंग के तीन अन्य बदमाशों को गिरफ्तार किया।
गिरोह में कौन क्या करता था
1. अंटी राज पिता बाडीशाह: उम्र 24 साल। ग्राम डांडी आमला जोड थाना जावर सीहोर का रहने वाला। गैंग का सरगना है। पत्नी के साथ मिलकर गिरोह बनाया। दिन में पत्नी को लेकर कचरा बीनने के बहाने रैकी कराता है। मौका मिलते ही गिरोह के सदस्यों को बुलाकर चोरी कराना।
2. जेकीरा वेल पति अंटीराज: उम्र 23 साल। ग्राम डांडी सीहोर की रहने वाली। पति के साथ रैकी के साथ चोरी के जेवर बेचने का काम करती थी।
3. गोतेराज पिता गौतम सिंह: उम्र 19 साल। वार्ड -11 अवश्या कॉलोनी औबेदुल्लागंज जिला रायसेन की रहने वाला। गैंग में अंटीराज के बाद दूसरा स्थान। साथ चोरी करता था।
4. मनोज सोनी पिता रमेश चन्द्र सोनी: उम्र 50 साल। काछीपुरा आष्टा जिला सीहोर का रहने वाला। गैंग से चोरी के जेवर खरीदता था।
5. पंकज शर्मा पिता बाबूलाल शर्मा: उम्र 23 साल। ग्राम डांडी आमला जोड़ थाना जावर सीहोर का रहने वाला। गोतेराज के जरिए गैंग में जुड़कर चोरी को अंजाम देता है। वह ताला तोडऩे में मास्टर है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.