scriptBREAKING: हवाई यात्रियों को बड़ा झटका, साउथ इंडिया से कट गया मध्यभारत का संपर्क | Hyderabad HYD Nagpur NAG Bhopal BHO Flight Schedule | Patrika News

BREAKING: हवाई यात्रियों को बड़ा झटका, साउथ इंडिया से कट गया मध्यभारत का संपर्क

locationभोपालPublished: May 25, 2018 02:20:03 pm

Submitted by:

Manish Gite

BREAKING: हवाई यात्रियों को बड़ा झटका, साउथ इंडिया से कट गया मध्यभारत का संपर्क

jet airways

BREAKING: हवाई यात्रियों को बड़ा झटका, साउथ इंडिया से कट गया मध्यभारत का संपर्क

भोपाल। हवाई यात्रियों की सुविधाओं में इजाफा करते हुए एयरपोर्ट अथारिटी एक के बाद एक सुविधाएं देने का प्रयास कर रही है, ऐसे में 1 जून से शुरू होने जा रही नई फ्लाइट को शुरू होने से पहले ही बंद कर दिया गया। भोपाल के यात्रियों के लिए यह सुविधा मिलने वाली थी। हैदराबाद से नागपुर उड़ान को भोपाल तक बढ़ाया गया था।

हैदराबाद, नागपुर से भोपाल आने और जाने वाले यात्रियों को बड़ा झटका लगा है। जेट एयरवेज हैदराबाद नागपुर उड़ान को 1 जून से भोपाल तक करने वाला था। लेकिन, अचानक उसने शुरू करने का इरादा छोड़ दिया है।

 

साउथ से नहीं जुड़ पा रहा मध्यप्रदेश
जेट की एयरवेज की हैदराबाद उड़ान को भोपाल से जोड़ने के पीछे मकसद था कि भोपाल के लोग साउथ तक जा सकेंगे या साउथ के लोग सीधे भोपाल तक आ सकेंगे। लेकिन जेट के इरादा बदल देने से मध्यभारत का कनेक्शन साउथ से टूट गया है। इसके अलावा बन भी नहीं पा रहा है। क्योंकि चेन्नई से भोपाल आने वाले लोग पहले मुंबई जाते हैं फिर भोपाल की फ्लाइट से आ सकते हैं। यही क्रम उनके जाने का भी रहता है। क्योंकि साउथ के लिए सीधी फ्लाइट नहीं हैं।

जेट पहले हैदराबाद से नागपुर होते हुए भोपाल के लिए 68 सीटर एटीआर विमान चलाने की घोषणा कर चुकी थी। इस फैसले को काफी अच्छा माना गया था। इससे जेट को भी झटका लगा है और यात्रियों को तो परेशानी चल ही रही है।

यात्री नहीं मिलने से बदला निर्णय
सूत्रों के मुताबिक जेट एयरवेज ने 1 जून से शुरू होने वाली इस उड़ान के लिए बुकिंग शुरू की थी। लेकिन ट्रेवल एजेंट और कार्पोरेट यात्रियों को काफी समय पहले उड़ान का शेड्यूल भेजा गया था, लेकिन 20 दिन में केवल 6 सीटों की ही एडवांस बुकिंग हो पाई थी।

कम यात्रियों की बुकिंग से आने वाले दिनों का अनुमान लगाकर जेट प्रबंधन ने इस उड़ान शुरू नहीं करने का निर्णय ले लिया। हालांकि वरिष्ठ अधिकारी उड़ान शुरू होने का कोई स्पष्ट कारण नहीं बता पा रहे हैं।

 

 

jet airways
रायपुर उड़ान भी कर सकती है निराश
जेट ने अहमदाबाद -रायपुर के बीच उड़ने वाली फ्लाइट बंद कर दी थी, क्योंकि एयरपोर्ट पर पिछले साल रनवे पर री कार्पेटिंग का काम चल रहा था। हालांकि काम तो पूरा हो गया है, लेकिन कंपनी अब तक हैदराबाद-नागपुर उड़ान के लिए बोइंग विमान शुरू कर रायपुर तक बढ़ाने का फैसला नहीं कर पाई है।

जेट एयरवेज के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक हैदराबाद-नागपुर-भोपाल के बीच शुरू होने वाली फ्लाइट का फैसला मुख्यालय से ही नहीं हो पाया है। एडवांस बुकिंग करने वालों का रिफंड भी जल्द कर दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो