चंद्रकांता में मेरा 10 एपिसोड का रोल था, मैंने ऐसा तकियाकलाम बनाया कि 'क्रूर सिंह' पहचान बन गया

चंद्रकांता में मेरा 10 एपिसोड का रोल था, मैंने ऐसा तकियाकलाम बनाया कि 'क्रूर सिंह'  पहचान बन गया
चंद्रकांता में मेरा 10 एपिसोड का रोल था, मैंने ऐसा तकियाकलाम बनाया कि 'क्रूर सिंह' पहचान बन गया

hitesh sharma | Updated: 21 Sep 2019, 12:34:15 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

अभिनेता व रंगकर्मी अखिलेंद्र मिश्रा ने शेयर की लाइफ जर्नी

भोपाल/ टीवी शो चंद्रकांता में मेरा क्रूर सिंह का किरदार प्रसिद्ध हुआ। नीरजा गुलेरी मुझे तलाशते हुए आई थी चंद्रकांता के लिए। वह 10-12 एपीसोड का था, लेकिन बाद में बढ़ता रहा। शूटिंग के दौरान मेरे निर्देशक ने बड़े विश्वास से कहा कि इस किरदार में कुछ खास करना है। तो मैंने ध्वनि को तकिया कलाम बनाया, यक्क....। इसका प्रयोग मैंने नौ रसों में किया है। अलग-अलग दृश्यों में मैंने यक्क को अलग-अलग अंदाज में पेश किया। उसे बच्चों ने यक्कू... कर दिया। आज भी लोग मुझे मिलते हैं तो यक्कू... कहते हैं, ये मेरे लिए गर्व की बात है कि यह मेरी पहचान है। यह बात अभिनेता और रंगकर्मी अखिलेंद्र मिश्रा ने पत्रिका प्लस से खास बातचीत में कही। वे मैनिट में शुरू हुए तूर्यनाद समारोह में शामिल होने आए थे।

मां इंजीनियर बनाना चाहती थी
उन्होंने कहा कि मेरी मां चाहती थी कि मैं इंजीनियर बनूं। इसकी मैंने तैयारी की आईआईटी-बीआईटी जैसे एग्जाम्स दिए। लेकिन मेरा चयन नहीं हुआ, जबकि मेरे साथ के लोगों का हो गया। इसके बाद मैंने फिजिक्स ऑनर्स किया। इसके बाद एक्टर बनने का सपना देखने लगा। रंग निर्देशक मो. जकारिया ने कहा कि किसी ट्रेनिंग स्कूल जाआगे तो तुम्हें एक टीचर ट्रेंड करेगा। क्लास के सभी एक जैसा सीखेंगे तो उनमे तुम खुद को कैसे अलग दिखाओगे। यदि नाट्य विधा में तुम स्वयं पर काम करो, खुद को पढ़ो और खुद को जानो तो निखार अलग होगा। यह बात मेरे मन में बैठ गई।

आजाद का रोल अहम
अखिलेंद्र ने कहा कि राजकुमार संतोषी फिल्म द लिजेंड ऑफ भगत सिंह बना रहे थे। उन्होंने मुझे चंद्रशेखर आजाद का रोल ऑफर किया। मैंने आजाद को पढऩा शुरू किया। मैं उनसे इतना प्रभावित हुआ कि चटाई पर ही सोने लगा। मैंने डायरेक्टर से कहा कि मैं इतना महान रोल कर रहा हूं शायद मैं इससे न्याय नहीं कर पाऊंगा। उन्होंने कहा कि तुम ही ये रोल कर सकते हो। मैंने इसके लिए 20 किग्रा वजन घटाया, जो आज तक कम नहीं हो पाया। मैंने प्रोड्यूसर को 4 लाख का इस्टीमेट दिया। 2 लाख वजन बढ़ाने के लिए और 2 लाख वजन घटाने के लिए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned