चार साल का था जब बेटा, तब IAS अधिकारी ने देखा यह सपना, पूरा होने पर ऐसे किया खुशी का इजहार

एमपी भवन में रेजिडेंट कमिश्नर के रूप में तैनात आईपीसी केसरी ने बेटे की सफलता पर खुशी का इजहार किया

By: Muneshwar Kumar

Published: 02 Dec 2019, 04:38 PM IST

भोपाल/ हर पिता अपने बेटे को लेकर एक सपना देखता है। सोचिए अगर पिता को वो सपना पूरा हो जाए तो खुशी कैसी होगी। जी हां, कुछ ऐसा ही सपना मध्यप्रदेश के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी आईसीपी केसरी ने देखा था। वो सपना अब साकार हो गया है। उन्होंने एक मैसेज के जरिए बेटी की सफलता पर खुशी जाहिर की है।

दिल्ली स्थित एमपी भवन में रेजिडेंट कमिश्नर के तौर पर पदस्थापित आईसीपी केसरी के बेटे सुयश केसर ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। सुयश एक प्रोफेशनल वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर हैं। वह दुनिया के विभिन्न वन जीव अभ्यारणों में जाकर फोटोग्राफी करते हैं। सुयश को नवंबर 2015 में नेचर मैगजीन की तरफ से एशिया पुरस्कार भी मिल चुका है।

dec_graphics.png


सुयश ने हासिल की ये उपलब्धि
अब सुयश ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। वह डब्लूडब्लूएफ इंटरनेशनल (wwf international) पर एक शो को होस्ट करेंगे। यह शो दिसंबर में आएगा। इसका ट्रेलर छह दिसंबर को लॉन्च होगा। उसी दिन शो के टाइमिंग का भी ऐलान होगा। इस शो का नाम सफारी विथ सुयश। सुयश ने इसे लेकर फेसबुक पर जानकारी दी है कि इसके कई एपिसोड होंगे। उन्होंने कहा है कि इस दौरान कई वन्यजीवों से मुठभेड़ भी होगा। इस दौरान हम दुनिया के भर के विभिन्न प्रजातियों को ट्रैक करेंगे और सीखेंगे।

1_5.jpg


बेटे की सफलता पर पिता को गर्व
सुयश के पिता और एमपी भवन के रेजिडेंट कमिश्नर आईसीपी केसरी ने बेटे की सफलता पर खुशी जाहिर की है। उन्होंने लिखा है कि मैं इस बात की घोषणा करते हुए उत्साहित हूं। मेरे बेटे सुयश डब्लूडब्लूई इंटरनेशनल पर आने वाले शो सफारी विथ सुयश के साझेदार हैं। इस एक्शन पैक्ड सीरीज में कई एपिसोड होंगे। जिसमें शो के मेजबान सुयश का वन्यजीवों के साथ अविश्वसनीय मुकाबला भी होगा। इसके साथ ही हम दुनियाभर के प्रमुख प्रजातियों के बारे में जानेंगे और सीखेंगे। सीजन का पहला एपिसोड बांधवगढ़ नेशनल पार्क का है।

2_2.jpg

उसके चार साल की उम्र में देखा था सपना
आईपीसी केसरी ने लिखा है कि सुयश की पहली सीरीज है। इस पल का सपना मैंने तब देख था जब सुयश चार साल का था। गौरतलब है कि सुयश के साथ ही उनके पिता आईपीसी केसरी भी कई बार वन जीव अभ्यारणों में जाते थे। सुयश ने अपने पिता के साथ कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट की है।

Muneshwar Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned