scriptBig Breaking News: आइएएस अफसरों के तबादले, तरुण कुमार पिथोड़े बनें राजधानी के कलेक्टर | ias officers tranfer news know about bhopal news collector | Patrika News

Big Breaking News: आइएएस अफसरों के तबादले, तरुण कुमार पिथोड़े बनें राजधानी के कलेक्टर

locationभोपालPublished: Jun 12, 2019 04:28:03 pm

Submitted by:

Amit Mishra

अब तक भोपाल कलेक्टर का अतिरिक्त प्रभार निगमायुक्त बी.विजय दत्ता संभाल रहे थे।

 

bhopal collector

Big Breaking News: आइएएस अफसरों के तबादले, तरुण कुमार पिथोड़े बनें राजधानी के कलेक्टर

भोपाल। राज्य सरकार ने एक बार फिर बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है। सरकार ने आज कई आइएएस अफसरों को कलेक्टर का प्रभार सौंपा। सरकार ने तेजस्वी नायक बैतूल कलेक्टर, तरुण कुमार पिथोड़े भोपाल कलेक्टर, सतेंद्र सिंह सतना कलेक्टर, बीएस जामोद को दतिया कलेक्टर, विशेष गढ़पाले को सतना कलेक्टर से हटा कर मध्य क्षेत्र विधुत वितरण कंपनी में पदस्थ किया है।

कुछ दिन पहले भोपाल कलेक्टर पद से हटाए गए सुदाम पंढरीनाथ खाडे के बाद भोपाल कलेक्टर पद का प्रभार सरकार ने भोपाल नगर निगम निगमायुक्त बी विजय दत्ता को सौंप दिया था। साथ ही भोपाल कलेक्टर पद से हटाए गए सुदाम पंढरीनाथ खाडे को मंत्रालय में अपर सचिव बनाया गया था।

सीहोर जिले के कलेक्टर रहें तरुण कुमार

सीहोर जिले के कलेक्टर रहें तरुण कुमार पिथोड़े ने समाज के सामने एक नजीर पेश की थी। कलेक्टर ने पिछले वर्ष अपने जन्मदिन पर देहदान का संकल्प लेते हुए अपनी देह रिसर्च सेंटर के हवाले करने का संकल्प लिया था। इस संबंध में तरुण कुमार पिथोड़े ने कहा था कि देहदान और अंगदान सबसे बड़ा दान हैं। जीते-जी समाज की मदद के साथ मरने के बाद भी जरुरतमंदों की मदद करने की भावना को लेकर उन्होंने यह निर्णय लिया। कलेक्टर रहते हुए तरुण कुमार पिथोड़े ने कई मौकों पर युवाओं को अपनी प्रेरणादायी बातों से प्रेरित किया। समाजसेवा के क्षेत्र में भी वे कई अनुकरणीय कार्य कर चुके हैं। वे समय -समय पर युवाओं को विभिन्न विषयों पर मार्गदर्शन भी देते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो