scriptराजगढ़ कलेक्टर के थप्पड़-कांड की जांच करेंगे आइएएस दुबे व आईपीएस जैन | ias sanjay dubey and ips upendr jain will inquairy to rajgad collector | Patrika News

राजगढ़ कलेक्टर के थप्पड़-कांड की जांच करेंगे आइएएस दुबे व आईपीएस जैन

locationभोपालPublished: Feb 11, 2020 11:32:36 pm

Submitted by:

harish divekar

– दो वरिष्ठ अफसरों की कमेटी गठित
– राजगढ़ जाकर करेंगे जांच

kamalnath.jpg

cm kamal nath amazon company vice president meeting davos

राजगढ़ कलेक्टर निधि निवेदिता के ‘थप्पड़Ó कांड की जांच के लिए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आईएएस और आईपीएस की हाईपॉवर कमेटी बना दी है। इसमें नगरीय प्रशासन विभाग के प्रमुख सचिव संजय दुबे और रेडियो-टेलीकम्युनिकेशन एडीजी उपेंद्र जैन को शामिल किया गया है। दोनों अफसर अब राजगढ़ जाकर कलेक्टर सहित घटनाक्रम से संबंधित सभी पक्षों के बयान लेकर अपनी रिपोर्ट सीएम कमलनाथ को देगी। इसके बाद प्रकरण में आगे कदम उठाया जाएगा।
दरअसल, मामले में थप्पड़ को लेकर दो प्रकार की रिपोर्ट आने के बाद हाईपॉवर कमेटी से जांच कराने की जरुरत महसूस की गई थी। पहली जांच रिपोर्ट डीजीपी वीके सिंह ने गृह विभाग को भेजी थी। यह जांच राजगढ़ एसडीओपी सौम्या अग्रवाल से कराई गई थी, जिसमें कलेक्टर निधि निवेदिता द्वारा एएसआई नरेश शर्मा को थप्पड़ मारना पाया गया था।
दूसरी जांच राजगढ़ एडीएम ने की थी। इस जांच रिपोर्ट में थप्पड़ का जिक्र ही नहीं था। दोनों रिपोर्ट जब सरकार को मिली, तो सीएम कमलनाथ ने अलग से कमेटी बनाकर जांच कराना तय किया, क्योंकि जांच में न तो कलेक्टर बयान लिए गए और न संबंधित पक्षों के बयान दर्ज हुए। साथ ही जांच जूनियर पुलिस अफसर से कराई गई थी। इसके तहत अब आईएएस दुबे व आईपीएस जैन की कमेटी बनाई गई है। इस मुद्दे पर आईएएस वर्सेस आईपीएस के हालात हो गए हैं, इस कारण दोनों सेवा से एक-एक अफसर को जांच में रखा गया है। यह कमेटी केवल एएसआई के थप्पड़ प्रकरण की ही जांच करेगी।

इसी जांच पर सीएम हुए थे नाराज-

राजगढ़ कलेक्टर के थप्पड़ की जांच बिना पूछे कराने पर सीएम कुछ दिन पूर्व ही डीजीपी वीके सिंह से नाराज हुए थे। इसके बाद दो बार सिंह ने सीएम से मिलकर अपनी सफाई दी थी। सीएए के समर्थन में भाजपा की राजगढ़ के ब्यावरा क्षेत्र में रैली के दौरान थप्पड़-कांड हुआ था। इसमें पहले भाजपा नेता को थप्पड़ मारने का घटनाक्रम सामने आया, फिर एएसआई नरेश शर्मा ने थप्पड़ की लिखित शिकायत की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो