scriptइब्राहिमगंज सील, अंदर घूमते रहे लोग, गलियों में चस्पा किए बैनर, मंगा सकेंगे जरूरत का सामान | Ibrahimganj seals, people roaming inside, banners pasted in the street | Patrika News

इब्राहिमगंज सील, अंदर घूमते रहे लोग, गलियों में चस्पा किए बैनर, मंगा सकेंगे जरूरत का सामान

locationभोपालPublished: Jul 12, 2020 09:48:55 pm

– फोन कर मगा सकते हैं जरूरत की खाद्य वस्तुएं, आज से शुरू होगी स्क्रीनिंग

इब्राहिमगंज सील, अंदर घूमते रहे लोग, गलियों में चस्पा किए बैनर, मंगा सकेंगे जरूरत का सामान

इब्राहिमगंज सील, अंदर घूमते रहे लोग, गलियों में चस्पा किए बैनर, मंगा सकेंगे जरूरत का सामान

भोपाल. सात दिन के लिए सील किए गए इब्राहिमगंज के चारों तरफ से बैरीकेट्स लगाए गए हैं। इसके बाद भी कुछ लोग कंटेनमेंट क्षेत्र के अंदर चहलकदमी के बाज नहीं आए। कुछ घरों से बच्चों को बाहर निकलते देखा गया है। हालांकि प्रशासन ने जो व्यवस्था कर रखी हैं उसके तहत सिर्फ जरूरत का सामान लेकर ही गाडिय़ां अंदर जा सकती हैं। उसके अलावा किसी को अंदर जाने की अनुमति नहीं है। लोगों को राशन, खाने पीने के सामान किराना, सब्जी की कमी न हो। इसके लिए गली-गली में बैनर बनवाकर लगवाए गए हैं। इन पर नगर निगम के जोनल अधिकारी और सहायक स्वास्थ्य अधिकारी के नंबर डाले गए हैं। मेडिकल जरूरत पर भी कॉल कर डॉक्टरों को बुला सकते हैं।

क्षेत्र में अगर कोई व्यक्ति बाहर से आ रहा है तो उसे स्क्रीनिंग के बाद घर में ही क्वारेंटाइन किया जाएगा। हालांकि जब

से क्षेत्र में लॉकडाउन लगा है बाहर से लोग कम आए हैं। रविवार से तो क्षेत्र की घेराबंदी करने के बाद लोगों का पलायन भी रुक गया है। यहां रह रहे लोगों की स्क्रीनिंग भी शुरू की जाएगी। अगर किसी में कोरोना के लक्षण दिखाई दिए तो उसे तत्काल यहां से शिफ्ट कर क्वारेंटाइन किया जाएगा। एसडीएम शहर वृत्त जमील खान ने बताया कि क्षेत्र की बैरीकेटिंग करने के बाद बाहर जाने वाले रास्तों पर पुलिस बैठा दी है। रात के समय क्षेत्र में सैनिटाइजेशन का काम भी कराया जाएगा। रात को क्षेत्र में गश्त और पुलिस पिकेट भी तैनात की गई है।

लोगों ने पहले ही जमा किया है सामान

दो दिन पहले जारी की गई लॉकडाउन की सूचना के बाद इब्राहिमगंज के लोगों ने राशन का स्टॉक करके रख लिया। इस कारण लोगों को परेशानी नहीं हुई। सूत्रों ने बताया कि कई लोगों ने दवाओं का स्टॉक भी कर रखा है।

सैलया में मिला पहला पॉजिटिव

सलैया के बीडीए की मल्टी में कोरोना का मरीज पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन ने बैरीकेट्स नहीं लगाए। इस संबंध में स्थानीय लोगों ने शिकायत की, इसके बाद टीम भेजकर यहां के लोगों के सैम्पल लिए गए। लेकिन देर शाम तक बैरीकेट्स नहीं लगाए थे। नोटिस तक चस्पा नहीं किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो