scriptIf more doses of vaccine are sought from the center, then there is an | केंद्र से मांगे वैक्सीन के ज्यादा डोज, तो कहीं खाद आपूर्ति बढ़ाने पर जोर | Patrika News

केंद्र से मांगे वैक्सीन के ज्यादा डोज, तो कहीं खाद आपूर्ति बढ़ाने पर जोर

----------------------------
- शिवराज दिल्ली में मिले केंद्रीय मंत्रियों से, प्रदेश के लिए दिए कई प्रस्ताव
---------------------------

भोपाल

Published: July 29, 2021 07:42:37 pm

[email protected]भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को दिल्ली दौरा किया। इस दौरान शिवराज दिल्ली में तीन केंद्रीय मंत्रियों नरेंद्र सिंह तोमर, मनसुख मांडवीय और अनुराग ठाकुर से मिले। इन मंत्रियों से मध्यप्रदेश के लिए बजट और अन्य मांगों को पूरा करने के लिए कहा। इसमें मध्यप्रदेश के लिए कोरोना वैक्सीन की अतिरिक्त डोज से लेकर किसानों के लिए खाद तक की मांग की गई। इसके अलावा सीएम की मंत्रियों से मुलाकात में सियासी गुफ्तगू भी हुई।
-------------
केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मुलाकात में शिवराज ने ग्रीष्मकालीन मूंग एवं उड़द के उपार्जन के लक्ष्य बढाने की मांग की। इसके अलावा कृषि योजनाओं में केंद्र के अंश को जल्द जारी करने के लिए कहा। इसके अलावा केंद्रीय स्वास्थ्य और रसायन एवं उर्वरक मंत्री मनसुख मांडवीय से भी शिवराज ने मुलाकात की। इसमें मध्यप्रदेश में खरीफ फसलों के लिये डीएपी व यूरिया का और आवंटन करने की मांग की। शिवराज ने बताया कि प्रदेश में धान के रोपण का कार्य चल रहा है, जिसमें डीएपी की मांग की जा रही है। साथ ही मक्का एवं धान में यूरिया की टॉप ड्रेसिंग की जा रही है। इससे यूरिया की मांग बढ़ गयी है। इसके चलते अगस्त में यूरिया 3.55 लाख मैट्रिक टन और डीएपी 2.39 लाख मैट्रिक टन का आवंटन जारी किया जाए। वहीं स्वास्थ्य क्षेत्र को लेकर शिवराज ने मध्यप्रदेश में कोरोना वैक्सीन के लिए अधिक से अधिक डोज उपलब्ध कराने की मांग की। मध्यप्रदेश के सभी 18 वर्ष से अधिक आयु के 5.5 करोड़ लोगों को सितम्बर 2021 के अंत तक कोविड -19 टीके की प्रथम डोज और दिसम्बर 2021 तक सभी लोगों को दोनों डोज देने का लक्ष्य रखा गया है। इसके चलते वैक्सीन की और जरूरत है। इस कारण केंद्र से और डोज मांगे गए हैं। इस पर केंद्रीय मंत्री ने अतिरिक्त डोज की आपूर्ति का आश्वासन दिया है।
--------------
खेलो इंडिया : केंद्रीय मंत्री ठाकुर आएंगे मप्र-
केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात में शिवराज ने खेलो डंडिया के तहत प्रदेश में अंधोसंरचना के लिए बजट की मांग की। शिवराज ने बताया कि खेल अधोसंरचना के लिए सहायता मांगी गई है। राज्य के 23 स्थलों में खेल अधोसंरचना निर्माण का प्रस्ताव केंद्र को दिया गया है। इन प्रस्तावों पर जल्द मंजूरी की मांग की गई है। पूर्व के प्रस्तावों में प्राथमिकता से 6 प्रस्तावों के लिए 56.93 करोड़ की सहायता जल्द देने की मांग की। खेलों इण्डिया यूथ गेम्स- 2022 के आयोजन की औपचारिक घोषणा करने के साथ ही भोपाल के टीटी नगर स्टेडियम में केन्द्रीय सहायता से नवनिर्मित मल्टीपरपज हॉल को लोकार्पित करने की मांग की। इसके लिए केंद्रीय मंत्री ने जल्द प्रदेश आने का आश्वासन दिया।
-------------------------
Chief Minister Shivraj Singh Chauhan
Chief Minister Shivraj Singh Chauhan

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.